Today Breaking News

जौनपुर-आजमगढ़-गाजीपुर रोड पर चाय पीने के लिए रुकना बना काल; यमराज बने ट्रक ने लील लीं 7 ज़िंदगियाँ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/जौनपुर. कहा जाता है कि होनी को कोई टाल नहीं सकता। जौनपुर-आजमगढ़-गाजीपुर मार्ग पर पचहटिया स्थित प्रसाद तिराहा के पास शनिवार की आधी रात ट्रक और कार की भीषण टक्कर में एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत सात लोगों की मौत ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया। दुर्घटनास्थल से महज 500 मीटर की दूरी पर आजमगढ़ मार्ग पर स्थित केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास चाय पीने के बहाने मौत ने रोक लिया था। हर किसी की जुबान पर यही बात है कि यदि चाय पीने के लिए नहीं रुकते तो हो सकता है हादसा टल जाता। दर्दनाक हादसे ने हर किसी को झकझोर कर रख दिया है।
बिहार के सीतामढ़ी जिले के रीगा के स्टेशन रोड निवासी गजाधर शर्मा अपने भाई जवाहर शर्मा व स्वजन संग पुत्र की शादी के लिए कन्या देखने प्रयागराज रेनो ट्राइबर कार से जा रहे थे। लगभग 350 किलोमीटर की यात्रा के बाद थकान महसूस होने पर कार सवार लोग चाय पीने के लिए करीब सवा दो बजे केशवपुर रेलवे क्रॉसिंग स्थित ढाबा पर रुक गए। वहां से चाय पीकर चले तो करीब 500 मीटर की दूरी पर ट्रक से भीषण टक्कर हो गई।
केशवपुर के रिंकू व सुनील ने बताया तेज धमाका व लोहे के रगड़ने जैसी तेज आवाज से उनकी नींद खुल गई। भागते हुए मौके पर पहुंचे तो कार में सवार घायल लोग लहूलुहान आड़े-तिरछे पड़े कराह रहे थे। ऐसा हादसा जिंदगी में पहली बार देखने से उनके रोंगटे खड़े हो गए। तुरंत यूपी-112 पर पुलिस को सूचना दी। पांच मिनट के भीतर ही डायल-112 पीआरबी टीम व दस मिनट में गौराबादशाहपुर थाने की फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कार में सवार सभी नौ घायलों को निकालकर पांच एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा। दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए तीन विभागों की कमेटी गठित की गई है।
ट्रेन छोड़ किराए की कार से गए और मिल गई मौत
जौनपुर में हुए सड़क हादसे में रीगा थाना क्षेत्र की रीगा द्वितीय पंचायत अंतर्गत संग्राम फंदह गांव के वार्ड नंबर 14 निवासी एक ही परिवार के सात लोगों की मौत जल्दबाजी के चलते हुई। ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिलने पर लड़की देखने की जल्दबाजी में कार से जाना पूरे परिवार को भारी पड़ा।
संग्राम फंदह गांव निवासी गजाधर शर्मा को अपने छोटे पुत्र चंदन की शादी के लिए लड़की देखने प्रयागराज जाना था। ट्रेन का कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा था। इस कारण गजाधर शर्मा ने कार भाड़े पर की। उसमें परिवार के साथ सवार होकर लड़की देखने शनिवार की देर शाम रवाना हुए। कार में नौ लोग सवार थे। रविवार की देर रात्रि या सोमवार की सुबह तक सभी शवों को वहां से घर लाया जाएगा।
'