Today Breaking News

गाजीपुर में हुए बस अग्निकांड में एक के खिलाफ FIR दर्ज; SDO, JE और लाइनमैन पर हुई है कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम स्थित शिव मंदिर के पास नहर पर कल यानि सोमवार को सड़क पर एक बस में आग लग गई थी। यह आग सड़क किनारे 11 हजार के हाई टेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से लगी थी। इस हादसे में 5 लोगों की मृत्यु हुई थी। इस मामले में मरदह थाने में मंगलवार को लड़की के पिता नंदू पासवान द्वारा तहरीर दिया गया है। बता दें कि एचटी तार के संपर्क में आने से बस में आग लगी थी।
मरदह थानाध्यक्ष धर्मेंद्र पांडेय ने बताया कि लड़की के पिता द्वारा तहरीर दी गई है। आरोपों को देखते हुए एक अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल कर रही है।
गाजीपुर SP ओमवीर सिंह ने बताया कि मऊ के ग्रामसभा खिरिया काझा थाना रानीपुर गांव से शादी के लिए कन्या पक्ष एक बस में गाजीपुर के मरदह थाना क्षेत्र के महाहर धाम शिव मंदिर जा रहा था। यहां मंदिर को जाने वाली मुख्य सड़क पर भीड़ थी। इस वजह से बस वाले ने गांव की कच्ची सड़क से मंदिर जाने का प्रयास किया, जिस पर भारी वाहन नहीं चलते हैं। उसी सड़क पर विद्युत तार जर्जर अवस्था में लटके हुए थे। बस वाले ने उसे ध्यान नहीं दिया और बस तार की चपेट में आ गई।
एसपी ने बताया कि जिसके बाद बस में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई और बस धू-धू कर जलने लगी। इसी बीच लोकल गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी और घटनास्थल पर लोगों की भीड़ लग गई। मौके पर डीएम, एसपी के साथ भारी पुलिस फोर्स भी पहुंच गई। चश्मदीदों ने बताया कि मंदिर पर भीड़ की वजह से ड्राइवर मंदिर के पीछे वाले कच्चे रास्ते से बस ले जा रहा था और यहां जर्जर तार पहले से लटके हुए थे, जिससे ये हादसा हो गया।
घटनास्थल पर जांच करने पहुंची थी डीएम आर्यका अखौरी, मंडलायुक्त
SP ओमवीर सिंह ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए 5 लोगों के मौत की भी पुष्टि की है और 6 से 7 घायलों के अस्पताल भेजे जाने की बात कही है। जानकारी के अनुसार हादसे के समय बस में लगभग 38 बाराती सवार थे। अधिकतर लोग पहले ही उतर कर मंदिर चले गए थे। मौके डीआईजी ओम प्रकाश सिंह व कमिश्नर कौशल राज शर्मा समेत आर्यका अखौरी भी मौके पर पहुंच गई।
गाजीपुर में बस के हाई टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आने से ऊर्जा एवं नहर विकास मंत्री एके शर्मा ने घटना को संज्ञान में लिया। मंत्री एके शर्मा ने घटना की जानकारी मिलते ही सख्त कार्रवाई करते हुए अधिशासी अभियंता मनीष, एसडीओ संतोष चौधरी और जेई प्रदीप कुमार राय को निलंबित और लाइनमैन नरेंद्र की सेवा समाप्ति के निर्देश दिया है।
उन्होंने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के MD, मंडलायुक्त, DM एवं अधीक्षण अभियंता से बात की। सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाते हुए, घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था सहित प्रभावित लोगों की हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया । साथ ही मंत्री ने पीड़ित परिवारों से स्वयं मिलने के लिए गाजीपुर और मऊ भी पहुंच गए।
'