Today Breaking News

आयकर अधिकारी ने घुस नहीं देने पर गलत रिपोर्ट लगाने की धमकी दी; CBI ने अधिकारी और स्टेनो कर्मचारी को रिश्वत लेते दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. CBI लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने एक अधिकारी और कर्मचारी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है। फतेहपुर में तैनात आयकर अधिकारी नीतीश शुक्ला और स्टेनो आलोक कुमार के खिलाफ रंजीता दुबे ने शिकायत की थी। शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है।
प्राप्त जानकारी अनुसार बागबादशाही खजुहा की रहने वाली रंजीता दुबे ने बताया कि कि वह एसबीआई का ग्राहक सेवा केंद्र (CSP) चलाती हैं और सीएसपी खार्तों का ITR समय से भरती हैं। आयकर अधिकारी नीतीश शुक्ला की ओर से उन्हें 148A का नोटिस भेजा गया, जिसका जवाब उन्होंने समय से दे दिया।

बावजूद इसके नीतीश शुक्ला और आयकर कार्यालय के आलोक कुमार द्वारा 25 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही थी। बातचीत के बाद रकम 20 हजार रूपए कर दी थी। रिश्वत न देने पर गलत रिपोर्ट और जुर्माना लगाने की धमकी दी जा रही है। भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत दर्ज हुआ मुकदमा सीबीआई ने बिछाया था जाल CBI ने महिला के हाथ से आरोपी स्टेनो को 10 हजार रूपए लेते हुए दबोचा। इस दौरान आयकर अधिकारी ने ही उससे रूपए लेने को कहा था। CBI ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद में IPC की धारा-120B और भ्रष्टाचार निरोधक कानून 1988 की धारा 7 के तहत शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है। (संवाद सूत्र)
'