Today Breaking News

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी का करीबी गिरफ्तार, जबरन जमीन हड़पने और धमकी देने का है आरोप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के करीबी विक्रम बाबू अग्रहरि उर्फ विक्की समेत दो को जबरन जमीन हड़पने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। मामले में मुख्तार के साले शरजील रजा के साथ मिलकर जबरन जमीन हड़पने का आरोप है।

सीओ सिटी सुधाकर पांडेय ने बताया कि मनोज कुमार ने अपनी जंगीपुर और बंजारीपुर स्थित भू-संपत्ति को जबरिया धमकी देते हुए बैनामा कराने का आरोप है। इसके लिए दी गई धनराशि वापस हड़प लेने का आरोप लगाते हुए शरजील रजा, विक्रम बाबू अग्रहरी, संजय अग्रहरी और शंकु अग्रहरि के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसमें जांच के बाद एफआईआर दर्ज करते हुए विक्रम बाबू अग्रहरि और संजय अग्रहरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मारकीनगंज निवासी मनोज कुमार ने तहरीर में बताया कि कस्बा जंगीपुर तथा अकरमपुर उर्फ बंजारीपुर मे हमारी जमीन और मकान था। 26 जून 2018 को मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा उर्फ आतिफ ने हमारे भाई संतोष कुमार को अपने घर सैय्यदवाड़ा बुलाकर घर में ही बंद कर दिया। कहा कि अपनी जान का सलामती चाहते हो तो अपने भाईयों को बुलाओ और तीनों लोग अपनी अकरमपुर वाली जमीन हमें बैनामा कर दो। खबर पाकर हम अपने भाई केशव कुमार के साथ 28 जून 2018 को उसके घर सैय्यदवाड़ा गए।

जहां पहले से ही विक्रम बाबू अग्रहरी उर्फ विक्की व संजय अग्रहरी व शंकु अग्रहरी अपने अन्य साथियों के साथ मौजूद थे। सरजील रजा ने हम तीनों भाइयों से कहा कि तुम लोग अपनी अकरमपुर वाली जमीन विक्रम बाबू अग्रहरी व संजय अग्रहरी को बैनामा कर दो। इस पर हम लोगों ने कहा कि हम लोगों ने उसका एग्रीमेंट पहले ही दूसरे को कर दिया है।

इस पर सरजील रजा ने कहा कि मैं इस एग्रीमेंट को कैंसिल करा दे रहा हूं, तुम इन लोगों को रजिस्ट्री आज ही कर दो, मैं तुरन्त तुम लोगों को पैसा दिलवा रहा हूं। तुरन्त ही हम तीनों भाइयों के खाते में कुल 1 करोड़ रुपए संजय अग्रहरी व विक्रमबाबू अग्रहरी ने ट्रांसफर किया। अपनी गाड़ी से बैठाकर हम तीनों भाइयों को कचहरी ले जाकर रजिस्ट्री आफिस में अकरमपुर उर्फ बंजारीपुर की जमीन बैनामा करा लिया।

बैनामा होने के बाद ये लोग हम तीनों भाइयों को अपनी ही गाड़ी से पुनः सरजील के घर सैय्यदवाडा ले गये। हम तीनों भाइयों से ब्लैंक चेक पर हस्ताक्षर करने को कहा, तो हम लोगों ने इनकार कर दिया। सरजील रजा ने गुस्से में अपनी बन्दूक दिखाकर धमकाया। इससे हम लोग डर गए।

सरजील के कहने के अनुसार हम भाईयों ने अपने खाते के ब्लैंक चेक पर हस्ताक्षर कर दिए और कुछ पैसा इन लोगों ने अपने आदमियों को हमारे साथ बारी-बारी बैंक में भेजकर तत्काल निकलवा लिया। इसी तरह साल 2019 में हमारी जंगीपुर स्थित जमीन व मकान को धमकाते हुए जबरिया बैनामा करा लिया। अब जब मुख्तार असारी गैंग व उसके साले सरजील रजा के विरुद्ध कार्रवाई हुई, तो हम लोगों का भय कुछ कम हुआ और हम लोगों ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

पुलिस ने मामले में शरजील रजा, विक्रम बाबू अग्रहरि, संजय अग्रहरी और शंकु अग्रहरि के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी विक्रम बाबू अग्रहरि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

'