Today Breaking News

दस घंटे बाद पेड़ से उतारी गई ग्राम प्रधान की लाश, SP बोले - पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़.  आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के टहर की किशुनदेवपुर गांव में ग्राम प्रधान बलराम निषाद (50) का शव पेड़ से लटकता हुआ मिला। गुरुवार को सुबह गांव के लोग जब घरों के बाहर निकले तब देखा कि गांव से लगभग ढाई किलोमीटर की दूरी पर एक पेड़ से लटका हुआ शव बरामद हुआ। गांव के लोगों ने इस मामले की सूचना डायल 112 के साथ-साथ परिजनों को भी दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई।
मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए सुबह से लेकर शाम तक प्रदर्शन किया। परिजन के साथ-साथ गांव के लोग भी जिले के डीएम और सपा को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़े रहे। आजमगढ़ जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 मार्च को दौरे को लेकर जिले के डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य लगातार तैयारी की समीक्षा बैठक कर रहे हैं।
घटना के लगभग 9 घंटे बाद मौके पर पहुंचे जिले के डीएम विशाल भारद्वाज और एसपी अनुराग आर्य ने परिजनों को भरोसा दिलाते हुए बताया कि इस मामले में मुख्यमंत्री राहत को से पारिवारिक लाभ दिलाया जाएगा। इसके साथ ही जिले के एसपी अनुराग आर्य ने परिजनों को आश्वासन दिया कि पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।
इसके साथ ही घटना में शामिल दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शाम को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। जिले में 10 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिले के आला अधिकारी लगातार तैयारी की समीक्षा बैठक कर रहे हैं।
आजमगढ़ जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के रहने वाले ग्राम प्रधान बलराम निषाद बुधवार की रात 12 तक अपने बेटे के साथ मोबाइल में सिनेमा देख रहे थे। रात 12 के बाद जब बेटा सनी सो गया तो प्रधान घर से कहीं निकल गए। देर रात घर नहीं आए और सुबह प्रधान का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला। मामले की जानकारी गांव के लोगों को उसे समय हुई जब गांव के लोग सुबह मैदान के लिए बाहर आए। इसके साथ ही मृतक की पत्नी गीता ने आरोप लगाया कि मेरी पति से कुछ लोगों की चुनावी रंजिश थी। मेरे पास दो बीघा जमीन थी। सारी जमीन उन्होंने चुनाव लड़ने के लिए बेंच दिया था। पत्नी ने अपने पति की हत्या करने का आरोप लगाया।
इस बारे में जिले के एसपी अनुराग आर्य और एसपी ग्रामीण चिराग जैन का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डॉग स्क्वायड सर्विलांस टीम और फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट के आधार पर घटना में जो भी लोग शामिल होंगे उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मृतक के परिजनों के साथ ही गांव के बड़ी संख्या में लोगों की भारी भीड़ शाम तक डटी रही।
'