Today Breaking News

आदर्श आचार संहिता के तहत गाजीपुर जिला प्रशासन अलर्ट; DM और SP किया पैदल मार्च

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लोक सभा चुनाव 2024 की घोषणा के बाद आदर्श आचार संहिता लागू हो गई। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट आर्यका अखौरी व पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने भारी संख्या में अफसरों और पुलिस कर्मियों के साथ पैदल गश्त कर शहर के विभिन्न चौराहों, घरों, दुकानों एवं गाड़ियों पर लगाये गये विभिन्न पार्टियों के प्रचार-प्रसार हेतु बैनर व पोस्टर को उतरवाया गया। आदर्श आचार सहिता के नियमों का शत प्रतिशत पालन की कवायद शुरू हुई।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हमारी तैयारी पहले से ही पूर्ण हो चुकी है। निष्पक्ष और शुचिता पूर्ण चुनाव कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से जनपद के नागरिकों से अपील किया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और सोशल मीडिया की किसी भी भ्रामक खबर को पहले पुष्ट कर लें और उसे न फैलाएं।
पुलिस अधीक्षक गाजीपुर ने बताया कि जनपद में केंद्रीय सुरक्षा बल की एक टुकड़ी आ चुकी है और सारे थाना क्षेत्र में पुलिस गश्त अधिकारियों की देख रेख में चल रही है। अवांछनीय तत्वों और हिस्ट्रीशीटरों पर विशेष निगाह रखी जा रही है।
कोतवाली नगर क्षेत्र में रूट मार्च/एरिया डोमिनेशन किया गया। इस दौरान DM और SP द्वारा नगर के आम जन से संवाद भी किया गया। जिसमें सभी को लोकसभा चुनाव में बढ़ चढ़कर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करते हुए उन्हें इस चुनाव प्रक्रिया में अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक किया गया। यह रूट मार्च महुआ बाग से होते हुए सदर अस्पताल, मिश्र बाजार, विशेश्वरगंज, सकलेनाबाद से लंका आकर समाप्त हुआ। रूट मार्च के दौरान वाहनों पर लगे राजनीतिक दलों के झंडे व काली फ़िल्म भी उतरवाए गये।
इस दौरान अपर जिला अधिकारी गाजीपुर, अपर पुलिस अधीक्षक नगर, उप जिलाधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी नगर, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, पुलिस फोर्स व केंद्रीय बल CISF के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।
'