Today Breaking News

मूक-बधिर लड़की से गैंगरेप...पीड़िता ने इशारों में बताई रेप की बात; पुलिस ने 2 का किया एनकाउंटर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ में एक मूक-बधिर लड़की के साथ तीन युवकों ने गैंग रेप किया। घटना की सूचना पर पुलिस ने 48 घंटे के भीतर दो आरोपियों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जबकि इनका तीसरा साथी फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। घटना रौनापार थानाक्षेत्र के एक गांव की है।
जानकारी के अनुसार 27 मार्च को दिन में तीन आरोपियों ने युवती के साथ गैंग रेप किया। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद जिन्हें पकड़ा है, उनकी पहचान राहुल चौहान (19) पुत्र विनोद चौहान, शिवशंकर चौहान (20) पुत्र जयपाल चौहान के रूप में हुई है। तीसरा और मुख्य आरोपी शैलेश यादव फरार है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में गैंग रेप की बात कबूल की है।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि हम तीनों बाइक से जा रहे थे, तभी रास्ते में हमने उस लड़की को देखा। हमने उससे बात करने की कोशिश की तो वह कुछ भी नहीं बोल पाई। कुछ देर में समझ गए थे कि यह न तो बोल पाती है और न ही सुन पाती है। फिर हमने इसका फायदा उठाने की प्लानिंग की।

हमारा एक साथी गाड़ी से उतर कर जबरदस्ती उसे खींचकर बाइक पर बिठा लेता है। हम तीनों उसे लेकर सुनसान जगह पर चले जाते हैं। इसके बाद हम तीनों ने बारी-बारी से उसके साथ रेप किया। इस दौरान वह बेहोश हो गई तो हम घबरा गए और उसे वहीं छोड़कर मौके से फरार हो गए।

आजमगढ़ के रौनापार थाना क्षेत्र गांव के एक खेत में 27 मार्च (बुधवार) को ग्रामीणों को एक लड़की बेहोशी की हालत में पाया। लोगों ने युवती की हालत देखकर उसके परिजन को इसकी जानकारी दी। सूचना पर पहुंचे परिजन ने उसे उठाकर तुरंत अस्पताल लेकर गए और वहीं इलाज कराया गया।

लड़की को जब कुछ आराम मिला तो उसने इशारे-इशारे में घटना की जानकारी अपने माता-पिता को देनी शुरू कर दी। पूरी बात बताने के बाद वह रोने लगी। यह बात परिजनों ने तत्काल पुलिस से शेयर की जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।

पीड़िता के परिजनों ने पुलिस को बताया कि हमारी बेटी न तो बोल सकती है नही सुन सकती है। बिटिया गांव के बाहर पास के ही खेत में बकरी चराने गई थी, जहां वह अक्सर जाती थी। 27 मार्च को भी गई थी। कुछ देर के बाद गांव के एक लोग दौड़ते हुए आए और बोले आप की बेटी खेत में बेहोश पड़ी है।

इतना सुनते ही हम भागकर वहां पहुंचे तो देखा बेटी बेहोश है। उसको उठाकर हम अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज हुआ। होश में आने के बाद जब उसने अपनी आपबीती सुनाई तो हमारे पैरों तले जमीन खिसक गई। बेटी का दर्द देखकर हमारी आंखें भर आईं।

बेटी ने इशारों में बताया कि उसके साथ तीन लड़कों ने दरिंदगी की। बेहोश होने पर तीनों उसे खून से लथपथ छोड़कर फरार हो गए। परिजनों ने कहा कि बेटी की बात सुन हम रौनापार थाने गए और अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दिया।

आजमगढ़ एसपी ग्रामीण चिराग जैन ने बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान पुलिस को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि सामूहिक दुष्कर्म के तीनों आरोपी कहीं दूसरे जिले में भागने के फिराक में हैं।
एसपी ग्रामीण चिराग जैन
पुलिस ने सक्रियता दिखाई और रौनापार क्षेत्र के बघवार बनकटा रोड पर भैसाड़े पुल के पास घेराबंदी कर दी। जब उन्हें पकड़ने का प्रयास किया तो आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दो आरोपी के पैर में गोली लग गई। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि एक आरोपी मौके से फरार हो गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीसरे आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा। पूछताछ के दौरान दोनों ने लड़की के साथ दुष्कर्म करने की बात स्वीकार की है।
'