Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की बैरक और CCTV फुटेज सील, बीमारियों का भी बन रहा लेखा-जोखा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी की मौत की न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच से पहले माफिया की तन्हाई बैरक और निगरानी में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज सील कर दिए गए हैं। मुख्तार को कौन-कौन सी बीमारियां थीं, कब-कहां और किससे इलाज कराया गया, कौन-कौन सी दवाएं चल रही थीं, इसकी रिपोर्ट जेल प्रशासन तैयार कर रहा है। माना जा रहा है कि इस मामले में परिजनों के आरोपों और जांच में जवाब देने के लिए पूरी तैयारी की जा रही है। शनिवार को जिला जज, सीजेएम, डीएम और एसपी ने बांदा जेल का निरीक्षण भी किया।
28 मार्च यानी गुरुवार शाम को मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी तो रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। शाम 8.25 बजे हेल्थ बुलेटिन जारी कर उसकी मौत की पुष्टि कर दी गई। शुक्रवार को पांच डॉक्टरों के पैनल ने वीडियोग्राफी के बीच शव का पोस्टमार्टम किया। सीजेएम ने मौत की न्यायिक और डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं। जेल सूत्रों के मुताबिक जांच के लिए मुख्तार की तन्हाई बैरक और निगरानी में लगे आठ सीसीटीवी कैमरों के दो महीने के फुटेज सील किए हैं।

सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट वीरेशराज शर्मा ने बताया कि बैरक और फुटेज सील करने के अलावा मुख्तार का हेल्थ डोजियर भी तैयार हो रहा है। उसे कौन-कौन सी बीमारियां थीं, किन डॉक्टरों को कब दिखाया गया, कौन-कौन सी दवाएं चल रही थीं इसकी रिपोर्ट भी बनाई जा रही है। इसे मुख्यालय भेजने के अलावा जांच के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। माफिया की सुरक्षा में हर माह अलग-अलग डिप्टी जेलर और वार्डर तैनात होते थे। उनके बयान भी मुख्यालय भेजे जाएंगे।

मुख्तार अंसारी की मौत के तीसरे दिन शनिवार को जिला जज, सीजेएम, डीएम और एसपी जेल पहुंचे। सुबह 11:15 बजे मंडल कारागार में दाखिल हुए। दोपहर 12:15 बजे सभी अधिकारी बाहर आए। एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि त्रैमासिक मॉनीटरिंग सेल की बैठक होती है, इसी संबंध में सभी जेल गए थे। सीनियर जेल सुपरिटेंडेंट ने बताया कि मॉनीटरिंग सेल की बैठक के बाद सभी अधिकारियों ने मुख्तार की सील बैरक को बाहर से देखा और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
'