Today Breaking News

गाजीपुर में गोरखपुर-वाराणसी हाईवे पर भड़सर पुलिस चौंकी के सामने खड़े ट्रक बन रहे हादसों का कारण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गोरखपुर-वाराणसी हाईवे के किनारे कई स्थानों पर खड़े ट्रक हादसों का सबब बन रहे हैं। इन ट्रकों से भिड़ने से अक्सर किसी न किसी वाहन चालकों की मौत हो जाती है। इन दुर्घटनाओं के बावजूद प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां जगह-जगह बाजार सजे हैं।
ऐसा ही हालात शनिवार की देर शाम भड़सर पुलिस चौकी के सामने फोरलेन पर ट्रेलरो को खड़ा करके चालक नदारद रहे स्थानीय ने बताया कि गोष्ठियों और सेमिनारों में तो वाहन चालकों को नियमों का पाठ पढ़ाया जा जाता है, लेकिन हाइवे पर ट्रक और कंटेनर चालकों को समझाने वाला कोई नहीं है। 24 घंटे सड़क के दोनों ओर ट्रक व भारी वाहनों का लाइन लगी रहती है। यहां सड़क किनारे चालक अपने वाहन अक्सर रात में बेतरतीब खड़ा कर देते हैं, जो अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बन रहे हैं। जिससे आए दिन हादसे भी हो रहे हैं, जिनमें लोगों की जान भी बड़ी संख्या में जा रही है।
बता दें कि यहां पीछे से आने वाले तेज रफ्तार वाहन खड़े वाहन में टकरा जाता हैं। ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन लापरवाह वाहन चालकों पर आज तक लगाम नहीं लग सका है। कहने को तो संबंधित थानों के सिपाहियों को रात-दिन में हाइवे पर गश्त पर रहने के निर्देश हैं, लेकिन वह कभी कभार ही दिखाई देते हैं। दुर्घटनाएं अक्सर ढाबों के आसपास होती हैं, जब ट्रक चालक लापरवाही से वाहन खड़ा कर देते हैं। खड़े वाहनों में न तो पार्किंग लाइट जलाई जाती है और न ही रेडियम संकेत होते हैं। इस मामले पर भड़सर चौंकी प्रभारी ने संवाददाता से कहा कि व्यस्तता होने के कारण चौकी पर नहीं थे। इस वजह से वाहन खड़े हो गए थे। जानकारी होने पर तुरंत वाहनों को हाइवे से हटवाया गया।
'