Today Breaking News

कौन हैं गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, जो सांसद अफजाल अंसारी से भिड़ीं

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बांदा जेल में सजा काट रहे मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसका शव शुक्रवार की देर रात गाजीपुर लाया गया। इसके बाद शनिवार की सुबह घर से मुख्तार का जनाजा उठा तो हजारों की संख्या में लोग जनाजे में शामिल हुए। इस दौरान गाजीपुर की जिलाधिकारी से मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी की तीखी बहस का एक वीडियो सामने आया है। आइए जानते हैं कि कौन हैं गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बारे में…
गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी
गाजीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी
गाजीपुर जिले में 20 सितंबर 2022 को जिलाधिकारी के पद पर कार्यभार संभालने वाली आर्यका अखौरी अपने एक्शन एक्शन को लेकर हमेशा चर्चा में रही हैं। हाल ही में महाहर धाम के पास बस में आग लगने से पांच लोगों की मौत की घटना के दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर लोगों के बीच पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की।

पहली बार नहीं है जब जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ऐसे किसी नामी चेहरों के साथ भीड़ी हों। इससे पहले वह भदोही में गैंगस्टर और हथियार पर अपनी कार्रवाई को लेकर चर्चा में रहीं। उन्होंने भदोही जिले में पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्यवस्था को लेकर कड़ा रुख रखा था। आर्यका अखौरी गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के खिलाफ भी कार्रवाई करती रही हैं।
भदोही जिले में जिलाधिकारी रहने के दौरान कर्मचारियों-अधिकारियों के जींस और टीशर्ट पहन कर कार्यालय में आने पर रोक लगा दी थी। भदोही जिले में उन्होंने अपनी तैनाती के समय टी शर्ट और जींस पैंट को प्रशासनिक अधिकारियों में बैन करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्होंने सुर्खियां बटोरी थीं।
बिहार की रहने वाली हैं आर्यका अखौरी
आर्यका अखौरी मूलरूप से बिहार की रहने वाली हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय से बीएससी और एमएससी की शिक्षा हासिल की है। दिल्ली में ही संघ लोक सेवा आयोग की तैयारी की थी। 2013 बैच की आईएएस आर्यका अखौरी का जिलाधिकारी के तौर पर पहला कार्यकाल भदोही में बीता है। इसके बाद दूसरी नियुक्ति गाजीपुर में हुई। इससे पहले वह बतौर उप जिलाधिकारी वाराणसी में 2015-16 में तैनात थीं। उसके बाद मेरठ की सीडीओ और लखनऊ में विशेष शिक्षा सचिव के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।
'