Today Breaking News

गाजीपुर के दिलदारनगर में CCTV के विवाद में युवक को पीट-पीट कर मार डाला; मां बोली- बस...उसको मार दिया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में रविवार शाम CCTV की लोकेशन बदलने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। एक पक्ष ने एक युवक को रॉड से इतना पीटा कि उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि युवक के पिता का सिर फट गया। उनका गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।
मृतक शिवम की फाइल फोटो
इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। जबकि मृतक की बहन ने आरोप लगाया कि जब हम थाने पहुंचे तो हमारा मोबाइल ले लिया गया। जबकि तीनों आरोपी थाने में आराम से घूम रहे थे। पुलिस उल्टा हमें ही डरा धमका रही थी।
मामला दिलदारनगर थाना क्षेत्र के दिलदारनगर गांव का है। मृतक की पहचान शिवम शर्मा (22) के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान राधेश्याम शर्मा (55) के रूप में हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।
परिजन ने बताया कि 4 साल पहले गांव में सरस्वती पूजा को लेकर दो समुदाय में मारपीट हो गया था। जिसमें पुलिस ने एक दर्जन से अधिक लोगों को नामजद किया था। उसमें शिवम का नाम आ गया था। जबकि शिवम ने अपनी सफाई में कहा कि मैं इस घटना में शामिल नहीं था।
शिवम ने पुलिस से कहा चाहे तो मेरे सामने चंदन शर्मा का घर है। उनके घर के बाहर सीसीटीवी लगा है, आप उसमें देख लो। जिस समय ये घटना हुई मैं अपने घर पर था। लेकिन पुलिस ने उसकी नहीं सुनी। वहीं दूसरी तरफ चंदन शर्मा से शिवम सबूत के लिए सीसीटीवी फुटेज मांगने लगा।
लेकिन चंदन ने फुटेज देने से इनकार कर दिया। दोनों में कहा सुनी हो गई। तब से चंदन के घर से बातचीत बंद था। इसके बाद शिवम ने कहा हम भी सीसीटीवी लगवा देंगे। कुछ दिन बाद शिवम ने सीसीटीवी लगावा दिया। जिसका चंदन विरोध कर रहा था।
चंदन का कहना था कि शिवम के सीसीटीवी लगाने से उसका घर पूरा कैप्चर होता था। इसी को लेकर चंदन शिवसे से सीसीटीव हटाने के लिए बोलता। शिवम सीसीटीवी हटाने से मना कर रहा था। इसी बात को लेकर रविवार शाम को भी विवाद हुआ। मारपीट में शिवम की जान चली गई।
पुलिस ने नहीं की मदद...बोले ज्यादा बोले मत
मृतक की बहन ने बताया कि मेरे भाई को जब उन लोगों ने मार दिया तो हम लोग शिकायत करने थाने पहुंचे। वहां पुलिस वालों ने हम लोगों का मोबाइल ले लिया। जबकि तीनों आरोपी आराम से घूम कर थाने में फोन पर लगे हुए थे। पुलिस हमारी सुन ही नहीं रही थी। जब हमने कहा जल्दी चलिए। तो पुलिस ने कहा पहले जाकर इलाज कराओ फिर आना। पुलिस ने एंबुलेंस भी नहीं बुलाने दिया मोबाइल छीन लिया, और डांट भी रहे थे कि ज्यादा मत बोलो।
मृतक शिवम की मां ने बताया कि मेरे पड़ोसी चंदन शर्मा और हमारे घर से पूर्व से विवाद चल रहा है। जिसको लेकर चंदन ने अपने घर के सामने सीसीटीवी कैमरा लगा रखा है। जिसमें हमारे घर का भी लोकेशन कैच होता है। उसके बाद मेरे बेटे ने भी कैमरा लगवा दिया। जिसे हटवाने के लिए चंदन अक्सर बोलता, और विवाद करता।
जब कभी चंदन से विवाद होता तो हमेशा मेरे घर वालों को जान से मारने की धमकी देता था। हम लोगों ने भी सीसीटीवी कैमरा लगवाया था कि कोई भी हरकत हो तो हम भी इसका सबूत दे पाएंगे। सीसीटीवी कैमरा लगने के बाद से ही मेरा पड़ोसी चंदन शर्मा नाराज चल रहा था। कई बार चंदन धमकी भी दे चुका था। जिसकी शिकायत करने कई बार पुलिस के पास गए लेकिन पुलिस ने हमारी एक न सुनी। कल शाम को भी चंदन कैमरे की बात को लेकर गाली गलौच कर रहा था। मेरे बेटे ने मना किया तो उससे सभी उलझ गए और मारपीट करने लगे। तभी चंदन के दोनों भाई कुंदन और नंदन भी घर में से लोहे की रॉड लेकर आ गए। तीनों ने मिलकर मेरे बेटे के ऊपर रॉड से हमला कर दिया। उसे रॉड से इतना पीटा कि मेरा बेटा खून से लतपथ हो गया। उसे बचाने पहुंचे मेरे पति को भी उन लोगों ने मार कर घायल कर दिया।
परिनज ने कहा शोर सुन कर गांव वाले पहुंचे और झगड़ा छुड़ाया। आनन् फानन् में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा लाया गया, जहां हालत गंभीर देख चिकित्सको ने रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने शिवम को मृत घोषित कर दिया।
ग्रामीणों ने बताया कि दोनों परिवारों के बीच किसी बात को लेकर कई साल से विवाद चल रहा है। कई बार दोनों परिवार के बीच झगड़ा हो चुका है। 4 साल पहले मारपीट भी हुई थी। जिसका मुकदमा अभी तक चल रहा है।
घटना के बाद गांव में तनाव बढ़ गया है। आरोपी के घर वाले मौके से फरार हैं। उनके घर में ताला बंद है। तनाव बढ़ता देख प्रशासन ने गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया है।
घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने आरोपी चंदन समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बलवंत चौधरी भी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की दिशा को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ था। मारपीट में शिवम की मौत हो गई। पुलिस तहरीर के आधार पर विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।
'