Today Breaking News

गाजीपुर में भरी बस बनी आग का गोला; 5 जिंदा जले, कई घायल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सोमवार को 50 बारातियों से भरी बस आग का गोला बन गई. प्राप्त जानकारी अनुसार बस में करंट के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। 10 से अधिक घायल हो गए हैं।

आग इतनी तेज थी कि कुछ ही मिनट में पूरी बस जलकर राख हो गई। यही नहीं, जो शव निकाले गए हैं, वह भी बुरी तरह से जल गए। उन्हें पहचान पाना मुश्किल है। हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

बस मऊ के खिरिहा खाजा से बारात लेकर महाहर धाम जा रही थी। बस में सवार लोगों को पहले करंट का तेज झटका लगा। इसके बाद बस में आग लग गई। कुछ ही सेकेंड में बस आग का गोला बन गई। किसी को बस से बाहर निकलने का मौका नहीं मिला।

हादसे के बाद आस-पास के लोग आए। कुछ लोग बस से भी कूदकर बाहर आए। लेकिन, आग इतनी तेज थी कि कोई बस के नजदीक नहीं जा सका। घटना से गुस्साए लोग पुलिस पर भड़क गए। उन्होंने पथराव कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं। लोगों का कहना था कि हाईटेंशन लाइन का तार नीचे लटक रहा था, जिस वजह से हादसा हुआ। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएम-एसपी ने लोगों को समझाया। उन्होंने कहा कि हादसे प्रशासनिक लापरवाही से हुआ है।

दूल्हा और दुल्हन पुलिस ने जहां डायवर्जन लगाया था। वहां उतर गए थे। इस वजह से दोनों बच गए।


ऊर्जा मंत्री गाजीपुर के लिए रवाना

सीएम योगी ने ऊर्जा मंत्री AK शर्मा और अनिल राजभर को गाजीपुर जिला अस्पताल पहुंचने को कहा है। एके शर्मा लखनऊ से गाजीपुर के लिए रवाना हो गए हैं। जबकि अनिल राजभर गाजीपुर में ही थे। वो अस्पताल पहुंच गए हैं।

'