Today Breaking News

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में लाइब्रेरियन की नौकरी के नाम पर ठग लिए 6 लाख 4 हजार रुपए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ के चिरैयाकोट कोतवाली में पुलिस ने 6 लाख 4 हजार रुपए की ठगी मामले में मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित के अनुसार उससे काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के इतिहास विभाग में सहायक लाइब्रेरियन की नौकरी का लालच देकर ठगा गया है।
बताया कि आजमगढ़ जनपद के अहिरौला थाना क्षेत्र के ग्राम उदैना निवासी आलोक कुमार उपाध्याय पुत्र रामनरेश उपाध्याय ने उससे ठगी की है। अब पैसे वापस मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है।

पीड़ित मनोज कुमार जनपद के सरायलखसी थाना क्षेत्र गांव छोटी रस्तीपुर का रहने वाला है। वह अप्रैल 2021 को चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के ग्राम देवखरी स्थित रिश्तेदारी में आया था। इस दौरान चिरैयाकोट बाजार में आरोपी आलोक कुमार उपाध्याय से उसकी मुलाकात हुई।

बातचीत करने के बाद दोनों में मेलजोल बढ़ गया। आरोपी ने बताया कि वह वाराणसी में रहता है और काशी हिंदू विश्वविद्यालय में उसकी अच्छी पहुंच है। धीरे-धीरे दोनों के बीएचयू में नौकरी को लेकर चर्चा होने लगी।

मनोज ने आगे बताया कि आलोक ने उससे कहा कि 'इस समय इतिहास संकाय में सहायक लाइब्रेरियन पद की जगह निकली है। जिसके लिए सात लाख रुपए देने होंगे। यदि कोइ इच्छुक हो तो बताना। उसकी बात पर पीड़ित ने भरोसा कर लिया।

फिर जीजा पंकज कुमार पुत्र रामचंद्र निवासी रसूलपुर, हलीमाबाद, जनपद मऊ को नौकरी के बारे में जानकारी दी। जिनके कहने पर उसने आरोपी को कई किस्त में 6 लाख 4 हजार 4 सौ रुपए दिए लेकिन आज तक नौकरी नहीं मिली।

पीड़ित ने बताया कि मैंने जब उससे पैसे वापस मांगे तो उसने जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया। ऐसे में मैंने न्यायालय में सीआरपीसी 156 (3) के तहत गुहार लगाई, जिसके बाद न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने अभियुक्त के विरुद्ध धारा 419, 420, 406, 467, 468, 504, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।
'