Today Breaking News

गाजीपुर के सनबीम स्कूल में जर्मन भाषा की परीक्षा संपन्न - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पहली बार सनबीम स्कूल (Sunbeam School Ghazipur) द्वारा जर्मन भाषा (German Language) की परीक्षा कराई गयी। जिसमें 6 से 8 तक के बच्चों ने भाग लेकर A1 स्तर की परीक्षा दी। इस परीक्षा को मैक्स म्यूलर भवन नई दिल्ली के सानिध्य में मिस मोहिता मिगलानी और उनकी सहयोगी मिस शिल्पा शर्मा के द्वारा आयोजित कराया गया।
गाजीपुर जिले के सनबीम स्कूल महराजगंज (Sunbeam School Maharajganj Ghazipur) की शिक्षिका नूपुर श्रीवास्तव का प्रयास जनपद के हर क्षेत्र के बच्चों के लिए फायदेमंद साबित होगा। ऐसा गाजीपुर (Ghazipur) जिले में पहली बार हुआ है, जो जर्मन (German) भाषा की परीक्षा किसी स्कूल में हुई हो।

सनबीम स्कूल द्वारा आयोजित परीक्षा में जो बच्चे इस प्रतियोगिता को पास करते है। उनको जर्मनी में फ्री शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा। साथ ही साथ नौकरी की शत प्रतिशत गारंटी भी मिलेगी।
सनबीम स्कूल की प्रधानाचार्या अर्चना कुमारी ने बताया कि इस परीक्षा को अगर कोई ऐसे कराना चाहे तो उसे 25 हजार खर्च करना होगा। सनबीम स्कूल (Sunbeam School) में इस परीक्षा के लिए मात्र 2500 ही खर्च करने होंगे। उन्होंने कहा कि हम इसके लिए हमेशा प्रतिबद्ध रहेंगें, कि हमारे स्कूल के बच्चों को हर उस प्रकार की शिक्षा मिले जो उनके विकास में सहायक सिद्ध हो सके जो अपने स्कूल अपने माता-पिता और क्षेत्र का नाम रोशन कर सके।
'