Today Breaking News

गाजीपुर में छात्राओं ने मतदान के लिए शहर में निकाली जागरुकता रैली

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर स्वीप कार्यक्रम की कड़ी में मतदाता जागरूकता के लिए राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजन किया गया। जिसमे महिला, पुरुष युवाओं ने रैली के माध्यम से लोगों को 1 जून को मतदान करने के लिए जागरूक किया तथा लोगों को वोट के अधिकार के बारे में जानकारी दी।
स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस) के तहत राजकीय महिला महाविद्यालय महुआबाग गाजीपुर, बापू महाविद्यालय सादात, हिन्दू स्नातकोत्तर महाविद्यालय जमानियां, गाजीपुर, राजकीय हाईस्कूल कनुवान भांवरकोल में विद्यालय के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक की उपस्थिति में छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली निकाली गयी। जागरूकता रैली शहर/गांव के विभिन्न मार्गों, चौराहों से होते हुए अपने निर्धारित स्थल पर समाप्त हुई।
जागरूकता रैली समाप्त होने के बाद छात्राओं को मतदाता की शपथ दिलाई गयी। रैली के दौरान छात्राओं द्वारा मतदाता जागरूकता से संबंधित गगन भेदी नारे लगाये जा रहे थे। छात्राओं द्वारा नारे व स्लोगन के माध्यम से मतदान जैसा कुछ नही मतदान जरूर करेंगे हम, चाहे नर हो या नारी मतदान है सबकी जिम्मेदारी, लोकतंत्र हो तभी महान सब करें जहां मतदान, बनो देश के भाग्य विधाता अब जागो प्यारे मतदाता, जागरूक देश की है पहचान हो शत प्रतिशत मतदान, करें राष्ट्र का जो उत्थान करें उसी को हम मतदान, के नारे लगाती रही।
'