Today Breaking News

गाजीपुर में फर्नीचर के गोदाम में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों के गोदाम में शुक्रवार की शाम में विद्युत शाॅट सर्किट से आग लग गई। जिसमें करीब 35-40 लाख रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। घटना के वक्त घंटों पंम्पिग सेट चलाकर लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। 
परन्तु लगभग तीन घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह आग पर काबू पाया। एसडीएम कमलेश सिंह तथा तहसीलदार जखनियां ध्रुवेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रायपुर निवासी कन्हैया गुप्ता की बाजार में कन्हैया एंटरप्राइजेज के नाम से फर्नीचर और इलेक्ट्रानिक सामानों की एक बड़ी दुकान है। जिसका गोदाम उन्होंने सलेमपुर बघाॅई चट्टी के पास स्थित अपने मकान में बना रखा था। पूरे मकान के अंडरग्राउंड और उसके ऊपर के तल में लगभग 50 लाख रुपए का सामान रखा हुआ था। आज पड़ोसी फिरोज खान के घर के लोगों ने कन्हैया गुप्ता के मकान के प्रथम तल से धुआं निकलते देखा तो तत्काल इसकी सूचना अंडरग्राउंड तल में मौजूद कन्हैया को दिया।
कन्हैया और उनके सहयोगी गोलू जब वहां पहुंचे और प्रथम तल का शटर उठाया, तब तक आग बेकाबू होकर भीषण रूप धारण कर चुकी थी। आग को देखते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। लोगों ने लगभग सौ मीटर दूर स्थित भगवान दास के पम्पिंग सेट से पाइप लगाकर आग बुझाने का लगभग तीन घंटे तक प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ती ही रही।
मौके पर मौजूद लोगों ने जान जोखिम में डालकर अंडर ग्राउंड तल में रखे काफी सामानों को बाहर निकाला। कन्हैया ने बताया कि कल ही बिजली का काम कराया गया था। सम्भवतः शार्ट सर्किट से आग लगी है। आगे लगने से लगभग 35-40 लाख रुपए का टीवी, फ्रीज, कूलर, वाशिंग मशीन, पंखा समेत इलेक्ट्रॉनिक्स सामान, गद्दा, रजाई, डबल बेड, अलमारी, सोफा, कुर्सी जैसे फर्नीचर को नुकसान पहुंचा है।
'