Today Breaking News

गाजीपुर में SP के निर्देश पर SDO और JE समेत 4 पर FIR

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के कल्यानपुर गांव में खेत में खाद छिड़कते समय बीते एक मार्च को किसान मनोज यादव (43) की मौत के मामले में एसपी ओमवीर सिंह के निर्देश पर बीस दिनों बाद मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक की पत्नी विद्यावती देवी की तहरीर पर SDO, JE समेत चार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।
विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई है, पुलिस ने आरोपी बनाए गए लोगों को नोटिस जारी कर उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए निर्देश दिया है।
ज्ञात हो कि विगत 1 मार्च की दोपहर मनोज यादव अपने गेहूं की खेत में खाद छिड़क रहा था, इसी दौरान खेत में लगे ट्रांसफॉर्मर के जरिए गए केबल की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। पहुंची रेवतीपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय पोस्टमॉर्टम हेतु भेज दिया था।
वहीं पति की मौत के बाद ही घटना वाले दिन ही मृतक की पत्नी विद्यावती देवी ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए SDO, JE, लाइन मैन सहित अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दिया था, मगर पुलिस विद्युत विभाग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करने लगी थी।
जिसके बाद मृतक की पत्नी ने इस मामले में SP से गुहार लगाई, जिसके बाद SP ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन का निर्देश दिया, जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आज शुक्रवार को आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर लिया है।
मृतक की पत्नी के अनुसार उसकी शादी 15 वर्ष पहले मुहम्मदाबाद क्षेत्र के रेवसडां में हुई थी, जिसके बाद उसके पति मय परिवार समेत ससुराल में ही बस गये, उसके पति पांच भाइयों में दूसरे नंबर पर थे, उनको तीन पुत्री और दो पुत्र हैं।
थानाध्यक्ष राजीव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि करंट से किसान की मौत के मामले में मृतक की पत्नी के तहरीर पर विद्युत विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
'