Today Breaking News

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर यात्री के मलाशय से 50 लाख का सोना बरामद, डॉक्टरों ने इंजेक्शन देकर निकाला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार की रात 50 लाख सोने के साथ एक यात्री को कस्टम की टीम ने दबोच लिया। यात्री ने अपने प्राइवेट पार्ट में 3 कैप्सूल में सोने का पेस्ट छिपाया था। कस्टम की टीम ने स्कैनर कर उसे पकड़ लिया। इसके बाद डॉक्टरों को बुलाया गया। डॉक्टरों ने मुश्किल से कैप्सूल बाहर निकाले। सोने की कीमत 49.46 लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी की पहचान बिहार के दरभंगा निवासी अजय कुमार महतो के रूप में हुई।
कस्टम अफसरों के मुताबिक, लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर देर शाम शारजाह से एयर इंडिया का विमान आईएक्स-184 की फ्लाइट लैंड की। इसमें अजय कुमार महतो पर जांच के दौरान टीम को शक हुआ। सीमा शुल्क की हवाई खुफिया इकाई के इंस्पेक्टर लेख राज और इंस्पेक्टर मुकुंद लाल सिंह ने उसकी गहनता से जांच की गई। तो उसके मलाशय से प्लास्टिक के 3 कैप्सूल मिले। जिसका वजन 757 ग्राम है। लगभग 50 लाख के विदेशी सोने की 3 गुल्ली को टीम ने कब्जे में ले लिया।
बाबतपुर एयरपोर्ट में 2 साल में 30 तस्कर पकड़े गए
बाबतपुर एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमानों की संख्या में कमी के बाद तस्करी के कम मामले सामने आए हैं। 2 साल में जो 30 तस्कर पकड़े गए, ये सभी खाड़ी देशों में काम की तलाश में गए थे। काम छूटा, फिर खाने तक के लाले पड़े। किसी भी हाल में घर लौटने की चाहत में तस्करों का जरिया बन गए। कई तस्करों को कस्टम विभाग ने जेल भेज दिया, तो कुछ को मुचलका पर रिहा कर दिया गया। हालांकि विभाग के हाथ कोई बड़ा तस्कर नहीं लगा।
'