Today Breaking News

गाजीपुर में होली पर्व पर आपात स्थिति से निपटने के लिए 79 एंबुलेंस अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग मुस्तैद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में होली पर्व पर आपात स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 108 और 102 एंबुलेंस को तैयार किया है। तैयार की गई 79 एंबुलेंस के साथ जीवन रक्षक दवाएं और स्वास्थ्य कर्मचारी मौजूद रहेंगे। इस बात की जानकारी दीपक राय ने जिला जिला अस्पताल स्थित 108 एंबुलेंस के कार्यालय पर दी।
108 एंबुलेंस के प्रभारी दीपक राय ने संवाददाता से बताया कि 108 और 102 एंबुलेंस सेवाओं के संचालन की जिम्मेदारी EMRI ग्रीन हेल्थ सर्विसेज को दी गई है। ऐसे में होली त्यौहार को देखते हुए कार्यदायी संस्था को अलर्ट मोड में रखा गया है। जिले के सभी सीएचसी, पीएचसी और शहरी अस्पतालों पर एम्बुलेंस मुस्तैद रहेगी।

कार्यदायी संस्था के प्रोग्राम मैनेजर ने बताया कि होली को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 108 एंबुलेंस चिह्नित किए गए विशेष स्थान और दुर्घटना बहुल क्षेत्र व स्थान के नजदीक मौजूद रहेगी। जिसे आपात स्थिति में मरीजों को प्राथमिक इलाज उपलब्ध होने के साथ ही एंबुलेंस से जल्द से जल्द निकटतम अस्पताल पहुंचाया जा सके।

आपात स्थिति से निपटने को एंबुलेंस पर प्रशिक्षित स्टाफ मौजूद रहेगा। सड़क या अन्य कोई दुर्घटना होने जलने ,हार्ट, सांस आदि से संबंधित समस्या होने पर 108 नंबर पर तत्काल सूचना दी जा सकती है। जिसके लिए सुविधाएं उपलब्ध होगी।

बताते चले कि गाजीपुर में आपात स्थिति के लिए 102 एंबुलेंस की संख्या 42 और 108 एंबुलेंस की संख्या 37 है जिसके लेकर स्वास्थ्य सुविधा आमजन को निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है।
'