Today Breaking News

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बढ़ रही तस्करी की घटना, पुलिस प्रशासन अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर पिछले 1 माह में 3 मामले सामने आए हैं। जिसमें 2 मामले गोवंंश तस्करी के हैं और तीसरा बिहार में शराब बंदी के कारण पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के रास्ते शराब तस्करी का है। होली के त्यौहार के चलते शराब तस्करी के मामले में इजाफा देखने को मिला है। इन घटनाओं का संज्ञान लेकर पुलिस अलर्ट हो गई है और चप्पे-चप्पे पर निगरानी कर रही है।
बता दें कि बीते 10 साल में रेल यातायात के सुधार के बाद अब सड़क परिवहन की सुविधा भी बढ़ी है। इससे जहां दिल्ली की दुरी कम हुई तो वहीं बिहार जाना भी सुगम हो गया है। लेकिन तस्करी जैसे घटनाओं में इजाफा हो गया है।

केस नंबर 1ः मऊ जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के भुसुवा गांव के पास मवेशियों से लदी वाहन पलट गयी जिसमें 8 मवेशी लदे थे। गाड़ी के नंबर के आधार पर दो पशु तस्कर पकडे़ गये। पता चला है कि गौवंशो को गौकशी के लिए बिहार ले जा रहे थे।
केस नंबर 2ः पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर बिनोदपुर के पास पुलिस ने मवेशियों से लदे ट्रक को पकड़ा जिसमें 20 बीस मवेशी थे। ट्रक नम्बर प्लेट के आधार पर पर पता चला कि बिहार ले जा रहे थे। तस्कर ट्रक मालिक देवरिया का था। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गौ बध प्रतिबंधित है फिर भी इसी मार्ग के सहारे गोवंशों को बिहार ले जाया जा रहा है।
केश नम्बर 3ः बीते सोमवार को शमशाबाद के पास पीकप का टायर फटने से पीकप पलट गई जो संतरे के आड़ में शराब ले जा रहे थे। जिसे पुलिस ने बरामद की पुलिस ने पीकप के नंबर प्लेट के अधार पर राजस्थान निवासी और अज्ञात चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
'