Today Breaking News

जिस प्रेमी के लिए चेंज करवा दिया लिंग, उसी ने बर्बाद कर दी ज़िन्दगी, जानें इस धोखे की कहानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. प्यार में धोखा खाने के बाद एक ट्रांसजेंडर ने कैफे संचालक प्रेमी के घर के बाहर खड़ी कार में पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। हालांकि, घटना के वक्त कैफे में कर्मचारियों के मौजूद होने के कारण आग को समय रहते बुझा लिया गया था। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से कानपुर से इंदौर जा रही बस से आरोपी ट्रांसजेंडर और उसके साथी को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। हालांक‍ि, ट्रांसजेंडर ने कैफे संचालक के खिलाफ इंदौर के विजय नगर थाने में धोखाधड़ी, यौन शोषण और आप्राकृतिक संबंध बनाने का मुकदमा दर्ज करा रखा है।
ट्रांसजेंडर दीप को पुलिस चकेरी थाने लेकर आई थी। यहां पर पुलिस से उसकी नोकझोंक भी हुई।
2021 में, इंदौर के 28 वर्षीय दलित ट्रांसजेंडर और कानपुर के कैफे संचालक की मुलाकात इंस्टाग्राम पर हुई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। कैफे संचालक ने शादी का वादा करते हुए ट्रांसजेंडर को अपना जेंडर बदलवाने के लिए प्रेरित किया। प्यार और विश्वास के भरोसे, ट्रांसजेंडर ने 3 सर्जरी करवाकर अपना जेंडर बदल लिया, जिसके लिए उन्होंने 47 लाख रुपये खर्च किए। लिंग बदलने के बाद, कैफे संचालक ने अपना सच छुपाया। उसने खुद को सवर्ण जाति का बताया और शादी करने से मना कर दिया। यह धोखा ट्रांसजेंडर के लिए बहुत दर्दनाक था।
कार की हालत।



प्रतिशोध और कानूनी कार्रवाई:
धोखा मिलने से गुस्साए ट्रांसजेंडर ने कैफे संचालक की कार में आग लगा दी। इंदौर में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।
समाज का रुख:
यह घटना समाज में ट्रांसजेंडर के प्रति मौजूद भेदभाव और अस्वीकृति को उजागर करती है।

न्याय की उम्मीद:
ट्रांसजेंडर को न्याय मिलने की उम्मीद है। समाज को भी इस घटना से सीख लेनी चाहिए और ट्रांसजेंडर के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए।

उदाहरण:
यह घटना हमें याद दिलाती है कि प्यार में अंधा होकर किसी पर भरोसा करना खतरनाक हो सकता है। हमें किसी भी व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करने के बाद ही कोई बड़ा फैसला लेना चाहिए।

अतिरिक्त जानकारी:
ट्रांसजेंडर ने बताया कि कैफे संचालक ने फर्जी आईडी बनाकर दोस्ती की थी।
कैफे संचालक ने वृंदावन में मिलकर जेंडर बदलवाने पर शादी करने की बात कही थी।
ट्रांसजेंडर का कहना है कि कैफे संचालक ने उनकी भावनाओं के साथ खेला है।
यह कहानी अभी भी जारी है और आगे क्या होता है यह देखना बाकी है।

'