Today Breaking News

गाजीपुर के यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर प्रमुख ट्रेनों का ठहराव नहीं... रेल यात्रियों को हो रही परेशानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से पूर्व कई रेल गाड़िया रूकती थी। यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर कोरोना काल से बंद चल रहे स्वतंत्रता सेनानी का ठहराव न शुरू किए जाने से और कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव न होने से रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

यहां गाजीपुर-बलिया रेलमार्ग पर नगर का यूसुफपुर काफी महत्वपूर्ण रेलवे स्टेशन है। गाजीपुर-बलिया के बीच इस स्टेशन पर कई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव होता है। इस स्टेशन से करीब 15 किलोमीटर की दूरी के गांवों से जुड़े लोग ट्रेन से आवागमन करते है। पूर्व में यूसुफपुर रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली से जयनगर तक चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन का ठहराव होता था, जिसे कोरोना काल में रेल प्रशासन की ओर से समाप्त कर दिया गया। इससे इस स्टेशन से जुड़े लोगों को दिल्ली,कानपुर जैसे महत्वपूर्ण जगहों तक आवागमन करने में काफी असुविधा हो रही है।

इसके अलावा इस रेलमार्ग पर बलिया से कुर्ला टर्मिनल तक जाने वाली कामायनी व वाराणसी से नई दिल्ली द्विसाप्ताहिक ट्रेन का ठहराव न होने से यात्रियों को आवागमन में इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। इस संबंध में यात्रियों ने बताया कि यहां से व्यापारियों को अपने कारोबार के संबंध में कानपुर, दिल्ली आदि जगहों की यात्रा करना पड़ता है। इलाके के व्यवसायी कानपुर, दिल्ली जाने के लिए पहले यूसुफपुर स्टेशन से स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पकड़ते थे, लेकिन कोरोना काल के दौरान इस ट्रेन का ठहराव यूसुफपुर स्टेशन पर बंद कर दिया गया।

इससे व्यापारियों व अन्य यात्रियों को अपनी यात्रा के लिए गाजीपुर, वाराणसी या सीमावर्ती बिहार के बक्सर जाकर ट्रेन पकड़ना पड़ रहा है। इससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया कि इसके लिए कई‌ बार जनप्रतिनिधियों व विभागीय अधिकारियों से गुहार लगा चुके हैं बावजूद आज तक समाधान नहीं हो सका। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक एसटी मेंहदी ने बताया कि स्वतंत्रता सेनानी व अन्य ट्रेनों के यूसुफपुर स्टेशन पर ठहराव को लेकर विभागीय उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है।

'