Today Breaking News

यात्रीगण कृपया ध्यान दें: पैसेंजर ट्रेनों और मेमू ट्रेनों का किराया 50 फीसदी तक हुआ कम, आदेश जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. पैसेंजर ट्रेनों और मेमू ट्रेनों में सफर करने वाले हजारों यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब किराया पहले की तरह का सस्ता होगा। रेलवे ने फैसला किया है कि कोविड से पहले के मेमू और पैसेंजर ट्रेनों के किराए को फिर से लागू किया जाएगा। ऐसे में अब लखनऊ से कानपुर की मेमू और पैसेंजर ट्रेन की यात्रा 40 की जगह 20 रुपए में होगी।
बता दें की लखनऊ से कानपुर के बीच करीब 20 हजार लोग प्रतिदिन यात्रा करते हैं। बताया जा रहा है कि रेलवे ने कोविड के बाद से मेमू और पैसेंजर ट्रेनों को स्पेशल एक्सप्रेस बनाकर उनका संचालन किया था। ऐसे में किराया अचानक काफी ज्यादा बढ़ाना पड़ा था लेकिन अब वह किराया करीब 3 साल बाद कम होने जा रहा है। ऐसे में सीधे 50 फीसदी तक किराया कम हुआ है।
रेलवे बोर्ड ने जारी किया आदेश
रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल मुख्यालयों को कोविड से पहले का किराया लागू करने का आदेश दिया है। इसको पूरे देश में लागू किया जाएगा। ऐसे में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल ने भी पुरानी किराया सूची जारी कर दी है।
पैसेंजर और मेमू ट्रेनों का 40 किलोमीटर तक की यात्रा का टिकट अब 30 की जगह 10 रुपए का होगा। जबकि 40 से 50 किलोमीटर तक का किराया 15 रुपए और 50 किलोमीटर से 80 किलोमीटर तक 20 रुपए किया गया है।
'