Today Breaking News

प्रधानमंत्री के विजन 2047 को पूरा करेंगे आज के छात्र - सांसद डॉ. संगीता बलवंत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पीजी कालेज गाजीपुर (PG College Ghazipur) के स्नातक कृषि के छात्र-छात्राओं को ग्रामीण कृषि कार्य अनुभव के अन्तर्गत 'वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भारतीय कृषि' विषय पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसका उद्घाटन करते हुए नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. संगीता बलवंत ने कहा कि कृषि के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं।
उन्होंने कहा कि इसी महाविद्यालय से राजनीति की शुरुआत 1997 में किया था तथा छात्र संघ चुनाव में रिकॉर्ड मतों से उपाध्यक्ष पद पर विजयी हुई थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प आप युवा छात्रों को पूरा करना है। डॉ. बलवंत ने इस अवसर पर छात्रों को प्रोत्साहित किया।

पीजी कालेज गाजीपुर (PG College Ghazipur) के बीएससी कृषि सातवें सेमेस्टर के छात्रों का ग्रामीण कृषि कार्य अनुभव कार्यक्रम कृषि विज्ञान केंद्र, पी.जी. कॉलेज गाजीपुर में चलाया जा रहा है। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं ने किसानों के लिए अति सुन्दर रंगोली भी बनायीं।
पीजी कालेज गाजीपुर (PG College Ghazipur) के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. राघवेन्द्र कुमार पाण्डेय ने कृषि क्षेत्र में अपार संभावनाओं को चिन्हित किया तथा भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में कृषि क्षेत्र से ही रोजगार की समस्या को हल किया जा सकता है। प्रोफेसर जी. सिंह कोऑर्डिनेटर रावे ने कृषि छात्रों के लिए चलाये जा रहे रावे कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर प्रोफेसर अरुण कुमार यादव, डॉ. के. के. पटेल, डॉ. योगेश कुमार, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. ओमकार सिंह, आशीष बाजपेयी, आशुतोष सिंह, डॉ. प्रमोद कुमार सिंह, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।
'