Today Breaking News

गाजीपुर के ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का परिचालन शुरू...इस वजह से रेल यात्री परेशान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन (Tadighat Railway Station) से रेल मार्ग पर ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है। लेकिन यहां पर जरूरी सुविधाओं का काफी अभाव है। ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन (Tadighat Railway Station) पर यात्रियों के लिए शौचालय, पेयजल, बैठने के लिए बेंच, स्टेशन तक आवागमन के लिए सुरक्षित मार्ग की सुविधा नहीं है। इसके कारण महिला, पुरूष आदि यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों ने सुविधा बढ़ाने की मांग की है।
ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन (Tadighat Railway Station)
ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन (Tadighat Railway Station)
ग्रामीणों और यात्रियों ने कहा कि इस नवनिर्मित स्टेशन को चालू हुए महीनों हो गए। मगर यात्रियों की सुविधाओं खातिर पूर्व मध्य रेलवे दानापुर डिवीजन के अधिकारी उदासीन बने हुए है। कहा कि जल्द स्टेशन पर सुविधाओं का विस्तार किया जाए। ताकि यहां आने वाले यात्रियों को सहूलियत हो सके।
क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि इस स्टेशन से हर रोज मुगलसराय, दिलदारनगर, गाजीपुर सिटी तक ट्रेनों का संचालन होता है। जिससे हर रोज हजारों यात्रियों का आना जाना लगा रहता है, मगर सुविधाओं के अभाव में उन्हें काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ता है। खुले में शौच व पानी खरीदकर पीने के साथ ही प्लेटफार्म पर जमीन पर बैठना पड़ता है।
वहीं स्टेशन पर यात्रियों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने को गम्भीर है। क्षेत्रीय लोगों ने कहा कि आए दिन यहां विभागीय अधिकारियों का आना लगा रहता है। उनका ध्यान इस ओर नही जाता है। इसको लेकर लोगों ने कई बार शिकायत भी किया। लोगों को आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता है।
क्षेत्रीय ग्रामीणों ने महकमें को चेताया कि रेलवे अगर जल्द प्लेटफार्म पर यात्री सुविधाओं का विस्तार व स्टेशन तक आवागमन के लिए सुरक्षित मार्ग का निर्माण जल्द नहीं कराता है, तो हम लोग स्टेशन पर धरना प्रदर्शन को मजबूर होगें। जिसकी पूरी जिम्मेदारी महकमें की होगी।
'