Today Breaking News

गाजीपुर में कानफाडू DJ से जनता परेशान, सरकारी गाइड लाइन की उड़ाई जा रही धज्जियां

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में तेज कानफाडू DJ के बजाने पर रोक न लगाए जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। DJ बजाने में सर्वोच्च न्यायालय व सरकार की गाइड लाइन का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इसके बावजूद अधिकारी पूरी तरह से उदासीन बने हुए हैं।

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) में इस समय शादी समारोहों के मांगलिक व धार्मिक कार्यक्रम में तेज कानफाडू आवाज में DJ बजाया जा रहा है। DJ बजाने वाले संबंधित प्रशासनिक अधिकारी से किसी तरह की अनुमति लेना भी मुनासिब नहीं समझ रहे है। यही नहीं शासन की ओर से जारी गाइड लाइन की रात 10 बजे के बाद DJ या लाउडस्पीकर न बजाया जाए का पूरी तरह से अवहेलना किया जा रहा है। वहीं, निर्धारित 10 डेसीबल से कई गुना अधिक आवाज में DJ बजाया जा रहा है। देर रात तक डीजे बजाने से बच्चों की पढ़ाई लिखाई के साथ ही दिल के बीमारी वाले, बीमार लोगों व बूढ़े कमजोर लोगों को काफी परेशानी हो रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि DJ बजाने वाले पूरी तरह मनमाने तरीके से उसे बजा रहे है। इसके लिए न तो वे किसी तरह की अनुमति ले रहे हैं और न ही गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं। तेज आवाज से डीजे बजाने की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को‌ होने के बावजूद वह किसी तरह की कार्रवाई से परहेज कर रहे हैं। इससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। कभी-कभी तो DJ के आवाज को कम करने को लेकर लोगों में मारपीट की स्थिति पैदा हो जा रही है। DJ की तेज आवाज से हो रहे ‌नुकसान को देखते हुए इसका प्रयोग बंद कराया जाए।

इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक पवन उपाध्याय ने संवाददाता को बताया की DJ संचालकों द्वारा तेजी से बजाए जाने की उन्हें जानकारी मिली है। बिना अनुमति डीजे बजाना अपराध है। उन्होंने कहा कि ऐसे संचालकों के खिलाफ कड़ी कानूनी कारर्वाई की जाएगी।

'