Today Breaking News

पीजी कॉलेज गाजीपुर के छात्र से मित्र ने ही की ठगी, माता-पिता के साथ थाने का चक्कर लगा रहा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पीजी कॉलेज गाजीपुर (PG College Ghazipur) में पढ़ने वाला एक छात्र बीते लगभग 2 महीनों से अपनी माता-पिता के साथ एक दूसरे से लगभग 40 किलोमीटर दूर थानों के बीच दर्जनों बार चक्कर लगा चुका है। उसका आरोप है कि उसके एक मित्र ने उसे उसे बाइक दिलाने के नाम पर लगभग 1 लाख रुपये की ठगी कर ली है।
गाजीपुर जिले के सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बसुपुर गांव निवासी नीतीश कुमार पुत्र श्याम कुमार कश्यप गाज़ीपुर पीजी कॉलेज में एमए फाइनल ईयर का विद्यार्थी है। उसके पिता मुंबई में मजदूरी करते हैं। जिनकी कमाई से घर का खर्च और पीयूष सहित छोटे भाई की पढ़ाई चलती है। पीयूष का कहना है कि उसने बीते साल दिसंबर माह में अपने कॉलेज के एक मित्र मोहित रावत से पिताजी द्वारा बाइक खरीदे जाने की चर्चा की थी।
इसके बाद उसने अपने दोस्त की एजेंसी होने का हवाला देकर कीमत कम कराने की बात बताया। जिस पर उसने 6 हजार एडवांस दिया। इसके कुछ दिन बाद पहले और दूसरी जनवरी को 40 हजार ऑनलाइन ट्रांसफर और 47 हजार घर से नगद कैश सहित कुल 93 हजार दे दिया। 8 जनवरी को बाइक देने की बात हुई, लेकिन ट्रक की हड़ताल के कारण माल नहीं पहुंचने की बात कह कर बाइक नहीं दिलवाई।
इसके बाद उससे कहा गया कि जिस एजेंसी वाले दोस्त को पैसा दिया था, वह पैसा लेकर भाग गया है। पीयूष ने बताया कि इसके बाद उसने तुरंत सूचना अपने पिता को दिया, जो कुछ दिन पहले ही मुंबई से घर आए थे। पीड़ित ने सुहवल थाने में शिकायत करने पहुंचा। यहां से उसे उसके दोस्त मोहित के सैदपुर थाना क्षेत्र भेज दिया गया। इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई नहीं कर रही है।
'