Today Breaking News

गाजीपुर जनपद में रमजान माह की तैयारी शुरू, दिलदारनगर बाजार में सजी दुकानें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दिलदारनगर (Dildarnagar News) बाजार में रमजान की तैयारी दिखने लगी। बाजार सज धज कर तैयार हो गया है। माह-ए रमजान- दस्तक देने को तैयार है। एक बार फिर मुस्लिम समुदाय को गुनाहों की माफी का मौका मिलेगा।
रोजदारों को चांद की दीदार का इंतजार है, फिर रोजे और इबादत का सिलसिला शुरू होगा। कुरआन की तिलावत की सदाएं तेज होगी। बाजार भी पूरी तरह तैयारी पर है। बाजार में तरह-तरह की खजूरों की दुकानें सज गई है। वहीं पापड़, पाव, चना, चना दाल, मटर आदि सामानों की खरीदारी में मुस्लिम समुदाय के लोग खरीदारी कर रहे हैं। सुख मेवा की मांग तेज हो गई है।
पवित्र माह रमजान की आमद के मद्देनजर हाफिजे कुरआन कमर कस कर तैयार होने लगे हैं। मदरसों और मस्जिदों में कुरआन की मस्क का दौर इन दिनों जारी है। उधर माह-ए-रमजान में पढ़ी जाने वाली विशेष नमाज तरावीह के लिए मस्जिदों को तैयार किया जा रहा है।
ऐसे में चांद नजर आने के बाद ही तरावीह की नमाज का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा। यही कारण है कि माह-ए-रमजान की विशेष नमाज तरावीह एवं रोजा को लेकर लोगों ने तैयारियां शुरू कर दी है। फैजुल रसूल मदरसा उसिया मे इन दिनों दर्जनों हाफिज कुरआन का दिन रात अभ्यास कर रहे हैं।
'