Today Breaking News

सावधान! इन शहरों में रोडवेज कंडक्टर भर्ती गैंग सक्रिय, हेल्पलाइन जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर है। रोडवेज में संविदा पर 1649 बस कंडक्टरों की भर्ती होने जा रही है। प्रदेश के छह क्षेत्रों में हो रही यह भर्ती सेवायोजन पोर्टल के जरिए होगी। सेवा प्रदाता कंपनी क्षेत्रीय स्तर पर सेवायोजन कार्यालय से नाम लेकर भर्ती की सूची जारी करेगा। बावजूद सीधी भर्ती कराने के नाम पर गैंग सक्रिय हो गया है। 

यह संविदा पर बस कंडक्टर आवेदकों से 50 हजार से एक लाख रुपये घूस मांग रहे हैं। अलीगढ़ और मुरादाबाद से ऐसी शिकायतें सामने आने के बाद रोडवेज अफसर चौकन्ने हो गए हैं। ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए परिवहन निगम ने हेल्पलाइन नंबर 18001802877 जारी किया है। जहां आवेदक अपनी शिकायत दर्ज कराकर अवैध धनराशि देने से बच सकते हैं।

कंडक्टर की कमी से नहीं रुकेंगी बसें प्रदेश भर में रोजाना दो हजार कंडक्टरों की कमी से बसें खड़ी रहती हैं। इससे कई रूटों पर बसों की संख्या कम होने पर यात्री परेशान होते हैं। इससे निपटने के लिए जिन क्षेत्रों में कंडक्टरों की कमी है, वहां आउटसोर्स से संविदा पर कंडक्टरों की भर्ती कर बसें ऑन रूट कर यात्रियों को राहत देने की तैयारी है।

अनुबंधित बसों में ड्राइवर-कंडक्टर दो निजी फर्म से होंगेपरिवहन निगम के नवीन बस अनुबंधन नीति में चालक और परिचालक अनुबंधित वाहन स्वामी के होंगे। अनुबंधित बसों में साधारण, एसी, कुर्सीयान, शयनयान, मिड सेगमेंट, हाई एंड वातानुकूलित बसों में कंडक्टर रख सकेंगे। अभी तक अनुबंधित बस योजना के तहत बस ड्राइवर वाहन मालिक का होता था। कंडक्टर रोडवेज मुहैया कराया था। नए अनुबंध नीति में वाहन स्वामी को ड्राइवर के साथ कंडक्टर भी रखना होगा।

परिवहन निगम जीएम कार्मिक अशोक कुमार ने बताया किप्रक्रिया में प्रतिभूति राशि के अतिरिक्त अन्य कोई शुल्क नहीं है। किसी व्यक्ति द्वारा भर्ती को लेकर अवैध धनराशि मांगी जाती है, तो आवेदक हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

'