Today Breaking News

गाजीपुर के मजदूर की गुजरात में मौत, ग्रामीण और परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर थाना क्षेत्र मल्हीपुर गांव में शनिवार को एक मजदूर की मौत को लेकर विवाद हो गया। मजदूर गुजरात में एक क्षेत्रीय व्यक्ति की दुकान पर काम करता था। वहीं पर उसकी मौत हो गई थी। शनिवार को उस शव घर लाया गया था। जिस पर ग्रामीण और परिजन मजदूर के हत्या की आशंका जता रहे थे। गांव में तनाव के माहौल की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम की तैयारी शुरू कर दी है।
बता दें कि सैदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत मल्हीपुर गांव निवासी धर्मेंद्र राम उर्फ बिंदु (45) पुत्र स्वर्गीय श्याम लाल गुजरात के अहमदाबाद स्थित कलोल में वाराणसी के भंदहा कला गांव निवासी रमेश यादव के गन्ने के रस की दुकान पर काम करता था। लगभग एक माह पूर्व ही वह घर से काम के लिए वहां गया था। जहां बीते गुरुवार की रात को उसकी मौत हो गई।
शुक्रवार की सुबह घटना की सूचना परिजनों को मिली। शनिवार को दुकान संचालक रमेश यादव निजी एम्बुलेंस से धर्मेंद्र का शव लेकर उसके गांव मल्हीपुर पहुंचा। जहां शव देखने के बाद कुछ परिजन और ग्रामीण धर्मेंद्र के हत्या की आशंका जताने लगे। जिस पर रमेश यादव के साथ पहुंचे उसी गांव निवासी उसके कुछ रिश्तेदारों और मृतक के परिजनों के बीच विवाद हो गया।
वाद-विवाद बढ़ने से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। मामला बढ़ता देख कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। कुछ देर में सैदपुर पुलिस गांव में पहुंच गई और दोनों पक्षों को शांति बनाए रखने के लिए समझाने लगी। लेकिन मृतक के परिजन नहीं माने। इसके बाद मृतक के छोटे भाई नथुनी राम और दुकान संचालक रमेश यादव को साथ लेकर पुलिस सैदपुर कोतवाली चली आई।
मृतक धर्मेंद्र दो भाइयों में छोटा था उसकी दो शादी हुई थी लेकिन दोनों पत्नियों उसे छोड़कर चली गई थी। जिनसे कोई बाल बच्चे नहीं थे। वह कुछ वर्षों से अकेले ही रह रहा था। दुकान संचालक रमेश यादव ने बताया कि अचानक तबीयत खराब होने पर उसे अस्पताल ले जाया गया था। जहां इलाज के दौरान धर्मेंद्र की मौत हो गई।
सैदपुर कोतवाल महेंद्र सिंह ने बताया कि विवाद की स्थिति को देखते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद उसके अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।
'