Today Breaking News

प्रधानमंत्री मोदी आज आजमगढ़ को देंगे बड़ी सौगात, एयरपोर्ट के साथ विश्वविद्यालय का तोहफा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 10 मार्च को आजमगढ़ जिले के दौरे पर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारी को लेकर अधिकारियों के साथ बैठकर समीक्षा बैठक की। इसके साथ ही एयरपोर्ट के साथ-साथ महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय की तैयारी के बारे में भी जायजा लिया। लगभग 1 घंटे तक आजमगढ़ दौरे पर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए सारी व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त रखने का भी निर्देश दिया।
साढ़े 34 हजार करोड़ परियोजनाओं की मिलेगी सौगात
डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नहीं और रेलवे की साढ़े 34 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री का दोपहर 12 से 2:00 के बीच में दौरा रहेगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए एयरपोर्ट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष जिले में लगातार डेरा डाले हुए हैं।
ऐसे में जिले में एयरपोर्ट के साथ-साथ महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय की भी सौगात दी जाएगी। आजमगढ़ एयरपोर्ट के साथ-साथ प्रदेश के 4 अन्य जिलों में जिनमें मुरादाबाद, अलीगढ़, श्रावस्ती और चित्रकूट को एयरपोर्ट की सौगात दी जाएगी। जबकि देश के चार अन्य एयरपोर्ट कोल्हापुर जबलपुर पुणे और ग्वालियर के टर्मिनल्स का भी आजमगढ़ से ही शुभारंभ किया जाएगा। ऐसे में प्रधानमंत्री का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरे के माध्यम से पूर्वांचल की सियासत को भी साधने की कोशिश की जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक रैली की सुरक्षा व्यवस्था को जांचने के लिए वाराणसी ADG पीयूष मोर्डिया नए अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की। इसके साथ ही अधिकारियों को रविवार को होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके साथ ही रिहर्सल भी किया गया।
'