Today Breaking News

भारतीय रेल ने घटाया पैसेंजर ट्रेन का किराया...यात्री खुश हुए

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में कोरोना काल के दौरान स्पेशल ट्रेनों के नाम पर पैसेंजर ट्रेनों का किराया तीन गुना से भी अधिक लिए जाने के बाद कई बार लोगों ने इसकी शिकायत रेल प्रशासन से की थी। वाणिज्य नियंत्रण कक्ष दानापुर के आदेशानुसार अनुसार अब पैसेंजर ट्रेनों का किराया पूर्व की भांति कर दिया गया है, जिससे रेल यात्रियों में हर्ष है।
गौरतलब है कि पटना से चलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर को जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को रेलवे के द्वारा कोरोना काल के दौरान स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाए जा रहा था। जिसमें यात्रियों से सामान्य पैसेंजर ट्रेनों की अपेक्षा करीब 3 गुना अधिक किराया वसूल किया जा रहा था। विभिन्न रेल संगठनो एवं दैनिक रेल यात्रियों के द्वारा इसको लेकर DRM दानापुर और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से पत्राचार करते हुए से शिकायत की गई थी। लेकिन अभी तक पैसेंजर ट्रेन के स्पेशल होने का हवाला देते हुए अधिक किराया वसूल किया जाना बंद नहीं किया गया था।
वाणिज्य नियंत्रण कक्ष दानापुर के आदेशानुसार पैसेंजर ट्रेनों का किराया पूर्व के अनुसार किए जाने के आदेश के बाद रेलवे स्टेशनों पर टिकट का किराया कम किया गया है। भदौरा रेलवे स्टेशन से डुमरांव के लिए जा रहे रेल यात्री ने बताया कि सामान्य दिनों में स्पेशल ट्रेन के नाम पर हमसे करीब 40 से 50 रूपए का किराया वसूल किया जाता था, जो आज 10 रूपए का किराया लिया गया है। लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए रेलवे के इस पहल को काफी सराहना की है।
रेल यात्रियों ने बताया कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेल खंड पर करीब 4 स्पेशल ट्रेन संचालित की जाती थी। किराया कम होने से दैनिक रेल यात्रियों को काफी सहूलियत होगी।
स्टेशन अधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि स्पेशल पैसेंजर ट्रेन का किराया वाणिज्य नियंत्रण कक्ष दानापुर के आदेशानुसार सामान्य पैसेंजर ट्रेन के किराया जितना कर दिया गया है। इससे आम जन को काफी राहत मिलेगी।
'