Today Breaking News

गाजीपुर के रजागंज से ताड़ीघाट रेलवे क्रासिंग तक बनेगी सड़क, 1 करोड़ होगा खर्च

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में ताड़ीघाट-मऊ रेल परियोजना के तहत ताड़ीघाट की ओर जाने वाली नई रेल लाइन के दोनों तरफ RVNL के द्वारा 1 करोड़ की लागत से करीब डेढ़ किमी लम्बी एवं 5 मीटर चौडी पक्की सड़क का निर्माण कराया जाएगा. इसके लिए केन्द्र सरकार से बजट अवमुक्त हो चुका है. जिसके बाद महकमा सड़क निर्माण की तैयारियों में जुट गया है.
महकमे की माने तो इसके निर्माण के पहले चरण में सडक निर्माण के लिए नाप-जोख और जमीन के सीमांकन का काम आरवीएनएल के द्वारा शुरू कर दिया गया है, इसका निर्माण अगले एक महीने में पूरा कर लिए जाने का सख्त निर्देश है, इसके बन जाने के बाद क्षेत्रीय राहगीरों सहित अन्य लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी।
बता दें कि घाट की ओर जाने वाली 7 किमी लम्बी नई रेल लाइन सुखदेवपुर एवं फूलपुर गांव के बीच से होकर गुजरती है, इसके लिए इन दोनों गांव के 167 किसानों की करीब 1.4201 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की गई। जिसके चलते गांव से होकर जाने वाला मार्ग बंद हो गया है।
जिसके बाद महकमे ने ग्रामीणों को होने वाली दिक्कतों से छुटकारा और बेहतर आवागमन के लिए लाइन के दोनों तरफ नई पक्की सड़क बनाने का निर्णय लिया है। क्षेत्रीय ग्रामीणों ने कहा कि यह रेलवे की अच्छी पहल है, लोगों को लाइन बन जाने और इसके चलते रास्ता बंद होने से आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि इसका निर्माण तेजी से शुरू किया जाए ताकि बरसात से पहले इसका निर्माण पूरा हो सके।
ग्रामीणों ने बताया कि वैसे तो पूर्व में एक सड़क बनी थी, मगर काफी जर्जर होने से उसका सही तरीके लाभ नहीं मिल पा रहा था। कहा कि इसके बन जाने के बाद किसी भी मौसम में स्टेशन तक आवागमन में भी काफी सहूलियत होगी।
आरवीएनएल के एजीएम आशुतोष शुक्ला ने बताया कि लाइन के दोनों तरफ नई सड़क के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताया कि उम्मीद है कि इसका निर्माण जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
'