Today Breaking News

कामायनी एक्सप्रेस ट्रेन में अचानक होने लगी तलाशी, यात्रियों में मची खलबली, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. कामायनी एक्सप्रेस में बम की सूचना से मंगलवार को सनसनी फैल गई। बलिया से मुंबई जाने वाले ट्रेन को तीन स्टेशनों पर रोककर सघन जांच की गई। किसी तरह की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर क्लियरेंस मिलने के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया। एहतियात के तौर पर प्रयागराज जंक्शन पर मुंबई से आने वाली कामायनी एक्सप्रेस में भी तलाशी अभियान चलाया गया।
सुरक्षा एजेंसियां इसे शरारती तत्वों की करतूत मान रही हैं। बलिया से चलकर लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) जाने वाली कामायनी एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या-11072) दोपहर 3.50 पर वाराणसी पहुंची। यहां से आगे के लिए रवाना हुई थी इसी दौरान जीआरपी प्रयागराज अनुभाग के कंट्रोल रूम को फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि कामायनी एक्सप्रेस में सुरियावां स्टेशन पर बम रख गया है।

इस सूचना को गंभीरता से लेते हुए ट्रेन को शाम 5.57 पर जंघई स्टेशन पर रोक दिया गया। आरपीएफ, जीआरपी और पुलिस के जवान बड़ी संख्या में पहुंच गए। बम डिस्पोजल दस्ता भी बुला लिया गया था। पूरी ट्रेन की सघन जांच की गई। किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने पर रात 8.14 बजे ट्रेन को आगे रवाना किया गया। इससे पहले सुरियावां और दुर्गागंज स्टेशन पर भी ट्रेन की जांच की गई थी।

ट्रेन की इस तरह हुई जांच से यात्री भी भयभीत रहे। रेल कर्मचारियों ने उन्हें किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने की जानकारी देकर आश्वस्त किया। वहीं एहतियात के तौर पर लोकमान्य तिलक टर्मिनल (मुंबई) से बलिया के चली कामायनी एक्सप्रेस (गाड़ी -11071) को प्रयागराज जंक्शन पर रोककर उसकी भी जांच की गई। किसी तरह की गड़बड़ी नहीं मिलने पर ट्रेन को रवाना किया गया।
'