Today Breaking News

गाजीपुर के ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन पर करोड़ों की लागत से लगी दर्जनों LED लाइटें बेकार...अंधेरा कायम है

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के ताड़ीघाट नवनिर्मित रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म और यार्ड परिसर में रौशनी के लिए लगाई गई करीब करोड़ों की लागत से दो हाइमास्क लाइटें व प्लेटफार्म पर लगी दर्जनों LED लाइटे पिछले डेढ साल से खराब पड़ी हुई है। जिसके चलते स्टेशन व यार्ड परिसर के आधे से अधिक हिस्से पर रात के पहर अंधेरा पसरा रहता है। इस कारण यात्री खुद को ताड़ीघाट रेलवे स्टेशन तक आने जाने विशेष कर महिलाएं, युवतियों को असहजता का सामना करना पड़ता है। वहीं आरबीएनएल के परियोजना निदेशक जीवेश ठाकुर ने बताया कि खराब पड़ी लाइटों को जल्द हुई दुरुस्त करवाकर शुरू करवा दिया जाएगा।
क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि सबसे हैरानी की बात यह है कि यहां आए दिन रेलवे के अधिकारियों का आना लगा रहता है। बावजूद किसी का ध्यान इतने दिनों से खराब पड़े इन लाइटों की ओर न जाना समझ से परे है।जबकि इसको लेकर दर्जनों बार रेल महकमे के जिम्मेदारों से गुहार लगाई जा चुकी है।
ग्रामीणों ने बताया कि खराब पड़ी इन लाइटों को जल्द दुरुस्त कराया जाए ताकि रात के समय प्लेटफार्म सहित यार्ड परिसर में उजाला हो सके। इससे रात में ट्रेन पकड़ने आने वालों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
मालूम हो कि आज से साढे तीन वर्ष पहले इस स्टेशन प्लेटफार्म व यार्ड परिसर में करीब एक करोड़ की लागत से 110 एल ई डी लाईटें एवं तीन हाईमास्ट लाइटें लगाई गई थी। ताकि स्टेशन परिसर में रात के पहर उजाला रहे। रात में आने जाने वाले यात्रियों को कोई दिक्कत न हो। महकमे के अनुसार एक नंम्बर प्लेटफार्म 65 एवं दो नंम्बर प्लेटफार्म पर 45 एलईडी लाइटें जबकि यार्ड परिसर में तीन हाईमास्ट लाइटें लगाई गयी हैं। ।
ग्रामीणों ने बताया कि खराब पड़ी इन लाइटों को जल्द दुरुस्त कराया जाए ताकि रात के समय प्लेटफार्म सहित यार्ड परिसर में उजाला हो सके। इससे रात में ट्रेन पकड़ने आने वालों को दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।
मालूम हो कि आज से साढे तीन वर्ष पहले इस स्टेशन प्लेटफार्म व यार्ड परिसर में करीब एक करोड़ की लागत से 110 एल ई डी लाईटें एवं तीन हाईमास्ट लाइटें लगाई गई थी। ताकि स्टेशन परिसर में रात के पहर उजाला रहे। रात में आने जाने वाले यात्रियों को कोई दिक्कत न हो। महकमे के अनुसार एक नंम्बर प्लेटफार्म 65 एवं दो नंम्बर प्लेटफार्म पर 45 एलईडी लाइटें जबकि यार्ड परिसर में तीन हाईमास्ट लाइटें लगाई गयी हैं।
'