Today Breaking News

कई ट्रेनों का बदला रूट... कई की ट्रेन छूटी, रेलवे स्टेशन पर यात्री हलकान; जानें मामला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दानापुर-पंडित दीनदयाल रेल खंड के बिहार स्थित कारीसाथ स्टेशन के पास अप लाइन में दानापुर से लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में आग लग गई। आग लगने के बाद हड़कंप मच गया और इस रुट की कई ट्रेनों को स्टेशनों पर रोक दिया गया।आग बुझने के बाद ट्रेनों को अलग-अलग रुट से संचालित किया जाने लगा। ऐसे में बुधवार की सुबह ट्रेन पकड़ने दिलदारनगर स्टेशन पहुंचे यात्रियों को हलकान होना पड़ा।
आग लगने की घटना के बाद अप लाइन की ट्रेनों को पटना से आरा सासाराम होते हुए डीडीयू के लिए रवाना किया गया। जिससे स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ यात्री तो डाउन लाइन से ट्रेन पकड़कर आरा पहुंचे तो कुछ ने यात्रा रद्द कर दी। स्थानीय स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर ट्रेनों की जानकारी के लिए यात्रियों की भारी भीड़ लगी रही।

दानापुर पंडित दीनदयाल रेल खंड के बिहार स्थित कारीसाथ स्टेशन के पास अप लाइन में दानापुर से लोकमान्य तिलक को जा रही होली स्पेशल ट्रेन के ऐसी कोच में मंगलवार की रात करीब 12:50 बजे आग लगने से अप लाइन में ट्रेनों के पहिये थम गये। बुधवार की सुबह 6 बजे काफी प्रयास के बाद अप लाइन परिचालन शुरू हो पाया। किसी तरह पटना लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस और सीमांचल एक्सप्रेस को मेन लाइन से चलाया गया लेकिन अन्य ट्रेनों का रूट परिवर्तित कर दिया गया। जबकि डाउन लाइन के परिचालन में कोई परेशानी नहीं आयी।

बुधवार की सुबह पहली ट्रेन डीडीयू पैसेंजर 5: 22 बजे बक्सर पहुंची। जबकी अप लाइन की अन्य ट्रेनों को पटना से आरा सासाराम होते हुए डीडीयू के लिए रवाना किया गया। इसके चलते स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंचे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ यात्री तो डाउन लाइन से ट्रेन पकड़कर आरा पहुंचे तो कुछ ने यात्रा रद्द कर दी। स्थानीय स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर ट्रेनों की जानकारी के लिए यात्रियों की भारी भीड़ लगी रही। 03649 आरा बनारस मेमू पैसेंजर, 13005 हावड़ा अमृतसर मेल, 12333 हावड़ा रामबाग विभूति एक्सप्रेस, 3483 फरक्का एक्सप्रेस के मार्ग को बदलकर चलाया गया।
'