Today Breaking News

हाय रे गाजीपुर बिजली विभाग...बिजली के खंभों पर अवैध तारों का फैला है मकड़जाल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के मरदह इलाके का हर गली मोहल्ले तारों के मकड़जाल से घिरा नजर आता है। स्थिति यह है कि बिजली के खंभों पर बिजली से अधिक अवैध तार लटके हुए दिखते हैं। इन खंभों पर लटके हुए ज्यादातर तार प्रयोग में नहीं हैं, क्योंकि एक बार तार के खराब होने पर ग्रामीण तार को वहां से नहीं हटाते हैं और नई तार डाल दी जाती है। गलियों में यही तार कदम-कदम पर लटके हुए नजर आते हैं। इस समस्या से लोग सालों से परेशान हैं। लेकिन विभाग इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। बिजली के सभी खंभों पर अवैध तरीके से अव्यवस्थित तारों के कारण आए दिन शॉर्ट सर्किट की समस्याएं आती रहती हैं।

इसकी वजह से कभी आग भी लग सकती है। मरदह क्षेत्र के बबलू, राधेश्याम, उमेश राजभर, जितेंद्र कुमार के द्वारा बताया गया कि खंभों पर जरूरत के हिसाब से तारों को रखना चाहिए। जो तार उपयोग में नहीं हैं, उन्हें देखकर वहां से तुरंत हटा देना चाहिए, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं होता है। होली के पर्व पर ग्रामीणों के द्वारा कुर्ता फाड़ कर बिजली के तार पर लटका दिया गया है और फटे पुराने कपड़े बिजली के अनावश्यक तारों में अटक जाते हैं और महीनों तक लटके रहते हैं। जो देखने में तो काफी खराब लगते ही हैं। वहीं, गलियों में जगह-जगह तारों के लटके होने की वजह से पैदल चलने वाले रात के वक्त चोटिल हो जाते हैं। यहां के तारों को नहीं हटाया गया तो ये कभी बड़े हादसे की वजह बन सकते हैं।

इसके अलावा इन इन तारों में उलझ कर पक्षियों की भी मौत हो जाती है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार विभाग को अवैध तारों को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। लेकिन विभाग द्वारा ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान नहीं किया गया। वहीं इस मामले में उपखंड अधिकारी चंद्रमोहन ने बताया कि अभी मुझे दो दिन पहले ही आया हूं। मामला मेरी जानकारी में नहीं है। जानकारी हासिल कर कार्रवाई की जाएगी।

'