Today Breaking News

गाजीपुर में 16 लाख के आभूषण और सवा 8 लाख रुपये नकदी के साथ 3 चोर गिरफ्तार; करीबी रिश्तेदार था मास्टरमाइंड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में स्वाट व सर्विलांस टीम और थाना मुहम्मदाबाद (Muhammadabad News) पुलिस द्वारा जिले में कई चोरियों को अंजाम दे चुके 3 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। चोरी के सवा 8 लाख रुपए नकद समेत लगभग 16 लाख रुपए के आभूषण और अवैध असलहा बरामद किया गया। पुलिस ने बीते दिनों मुहम्मदाबाद में व्यवसायी के घर हुई लाखों की चोरी का खुलासा भी किया।
पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने बताया कि बीते 11 मार्च को मुहम्मदाबाद क्षेत्र में एक व्यवसाई के घर बड़ी चोरी की वारदात की जानकारी हुई थी। जिसके बाद से ही पुलिस वारदात की छानबीन में जुटी हुई थी। इसी दौरान सर्विलांस टीम द्वारा कॉल डिटेल की तफ्तीश भी की गई तो पीड़ित व्यवसायी का करीबी रिश्तेदार शक के घेरे में आया। पुलिस ने गहनता से छानबीन की तो वारदात का पर्दाफ़ाश हुआ। आरोपी रिश्तेदार ने पूरी वारदात का खुलासा कर दिया। कुल 7 बदमाशों ने मिलकर चोरी को अंजाम दिया था।

मामले में पुलिस ने अनुराग रावत निवासी मध्यप्रदेश, प्रशान्त कुमार गुप्ता और अभिषेक यादव निवासी वाराणसी को तिवारीपुर तिराहा से गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से कुल 8 लाख पच्चीस हजार रुपए नकद समेत 16 लाख के गहने तथा दो तमंचे बरामद किया है। पुलिस की पूछताछ में पीड़ित व्यवसाई के भांजी का पति प्रशांत कुमार गुप्ता ही वारदात का मास्टर माइंड निकला। जिससे कड़ाई से पूछताछ के बाद घटना का खुलासा हुआ है।

पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों ने बताया कि वे अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर थाना मुहम्मदाबाद अन्तर्गत ग्राम सलेमपुर निवासी विनोद कुमार गुप्ता के घर से बीते 10मार्च को नगदी समेत बड़ी मात्रा मे आभूषण तथा थाना मुहम्मदाबाद क्षेत्र में 23/24 फरवरी की रात्रि में यूनियन बैंक नसीरपुर कटरिया में नकब लगाकर चोरी के प्रयास समेत थाना कोतवाली नगर क्षेत्र की 02 चोरी की घटना अंजाम देने की बात स्वीकार किया गया है।

मुहम्मदाबाद स्थित सलेमपुर में किराना व्यवसायी विनोद प्रसाद गुप्ता के मकान का ताला तोड़कर चोर उसमें रखा नकदी व आभूषण चुरा ले गये थे। सलेमपुर गांव के किराना व मेवा मसाला के थोक व्यवसायी विनोद प्रसाद गुप्ता का बीते रविवार को शादी का सालगिरह था। उसके उपलक्ष्य में तिवारीपुर स्थित मैरेज हाल में भव्य आयोजन था। मकान में ताला बंदकर परिवार के सभी सदस्य व रिश्तेदार उस कार्यक्रम में भाग लेने चले गये थे।

इसी दौरान चोर उनके मकान के दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर गये और कमरों के दरवाजे का ताला तोड़कर उसमें रखी गोदरेज अलमीरा व लकड़ी के आलमारी का दरवाजा तोड़कर नकदी व आभूषण लेकर फरार हो गये थे।
'