Today Breaking News

गाजीपुर में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे दो लोग, मुकदमा दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है। इसी क्रम में आज दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रही एक छात्रा समेत दो पकड़े गए। माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2024 को नकल विहीन संपन्न कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के निर्देश पर समस्त सेक्टर मजिस्ट्रेट व स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देशित किया गया है। 
परीक्षा के दौरान निरन्तर भ्रमणशील रहकर शान्ति पूर्ण ढंग से परीक्षा सम्पन्न करायेगे। मालूम हो कि जनपद के 218 परीक्षा केंद्रों पर यूपी बोर्ड के परीक्षाएं चल रही है।

इसी क्रम में आज सादात थाना क्षेत्र के रामानन्द इंटर कॉलेज, सवास में केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा परीक्षा के दौरान एक छात्रा का आधार कार्ड से प्रवेश पत्र का मिलान किया गया। छात्रा इण्टर मीडिएट परीक्षार्थी राजेश्वरी उपाध्याय के स्थान पर श्रेया तिवारी परीक्षा देते हुए पाई गई। जिनके विरुद्ध थाना सादात में तहरीर देकर तत्काल कार्रवाई किया गया।
वहीं मरदह क्षेत्र के जगतपुर गाहिली बसारीपुर के रवि सरोज इंटर कॉलेज में कासिमाबाद एसडीएम आशुतोष कुमार के द्वारा गुरुवार को प्रथम पाली में निरीक्षण के दौरान हाईस्कूल का पेपर देते हुए एक संदिग्ध युवक मिला। जिसके पास आधार कार्ड नहीं मिलने पर पूछताछ के दौरान बताया कि अपने भाई का परीक्षा दे रहा हूं। जिस पर एसडीएम ने कार्रवाई हेतु मरदह पुलिस को सौंपते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक कौस्तुभ कुमार ने बताया कि अलग-अलग विद्यालय में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे दो पकड़े गए है। मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।
'