Today Breaking News

उत्तर प्रदेश में मौसम फिर बदल गया है...आज इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। अगले कुछ दिनों तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा चलने के आसार है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक 28 को मथुरा, अलीगढ़ और मेरठ समेत 11 जिलों में बारिश हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। कुल मिलाकर मार्च के अंतिम दिनों में प्रदेश का मौसम सुहाना होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।
मौसम विभाग की माने तो 28 मार्च को पश्चिमी यूपी में कहीं-कही पर बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार जताए गए हैं। जबकि इस अवधि में पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रह सकता है। गुरुवार को मथुरा, अलीगढ़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, सहारनपुर और शामली में बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद और हापुड़ जिले में भी बारिश हो सकती है।
वहीं 29 मार्च को प्रदेश के पश्चिमी हिस्से के साथ-साथ पूर्वी हिस्से में भी कहीं कहीं पर बारिश व गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार है। इस दौरान पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बादल गरजने, बिजली गिरने के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज झोंकेदार हवा भी चलने की संभावना है। इसके अलावा 30 मार्च को भी पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है। इस अवधि में दोनों हिस्सों में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से तेज हवा चलने के आसार है।
'