Today Breaking News

बाहुबली विजय मिश्रा की 11 करोड़ रुपए की संपत्ति अटैच, पुलिस के बाद ED ने की कार्रवाई

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. भदोही के पूर्व विधायक विजय मिश्रा के खिलाफ पुलिस के साथ ही अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी कार्रवाई तेज कर दी है। मनी लांड्रिंग केस के तहत ईडी ने पूर्व विधायक की दिल्ली स्थित 11.07 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया है। यह संपत्ति विजय मिश्रा की पत्नी पूर्व एमएलसी राम लली के नाम पर जसोला नई दिल्ली में है, जिसका व्यावसायिक उपयोग कर मोटा किराया वसूला जा रहा था। जल्द ही कुछ और संपत्ति को अटैच किए जाने की बात कही जा रही है।
बताया गया है कि 17 जनवरी 2021 को विजिलेंस ने हंडिया थाने में पूर्व विधायक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के आरोप में मुकदमा कायम किया था। जांच में पाया गया कि लोक सेवक के रूप में कार्य करते हुए विजय मिश्रा ने 36 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति संयुक्त रूप से खरीदी है।
वर्ष 2012 में परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और कागजी कंपनियों व संस्थाओं के माध्यम से धन शोधन किया गया था। मामले में आरोप पत्र भी न्यायालय में पेश किया जा चुका है। इसी आधार पर वर्ष 2022 में ईडी ने मनी लांड्रिंग का केस दर्ज करते हुए विवेचना शुरू की और संपत्ति का पता लगाकर अब अटैचमेंट की कार्रवाई की गई है।
एसपी भदोही के दफ्तर में रहकर चलाता था गैंग
ईडी की जांच में एक चौंकाने वाली जानकारी भी सामने आई है। पता चला है कि विजय मिश्रा हिस्ट्रीशीटर रहा है, वह एसपी भदोही के कार्यालय में रहकर माफिया गैंग चलाता था। विजय मिश्रा पिछले चार दशक से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त था। उसके खिलाफ हत्या, धमकी, धोखाधड़ी समेत गंभीर अपराध के 73 मुकदमे दर्ज हैं।
'