Today Breaking News

फोन कर बुलाया...फिर मार कर फेंक दिया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले में एक युवक का संदिग्ध स्थिति में शव मिला है। सुबह ग्रामीणों ने देखा तो घर वालों को सूचना दी। मौके पर पहुंचे युवक के परिजन ने गांव के ही दो लोगों सत्यानंद चौहन और ईश्वरचंद्र चौहान पर हत्या का आरोप लगाया है। दोनों के खिलाफ नामजद FIR किया है। वहीं आरोपी घर से फरार हैं।
मऊ के हलधरपुर थाना क्षेत्र के बकराबाद गांव सोमवार सुबह एक युवक का शव खेत में मिला। सुबह घूमने गए ग्रामीण ने खेत में पड़े शव को देखा तो इसकी सूचना परिजन और पुलिस को दी। परिजन मौके पर पहुंचे तो शव देख चीख पुकार मच गई। युवक के गले और सिर में घाव के निशान थे। एक पैर का जूता दूर पड़ा था। शरीर से शर्ट ऊपर उठा था। आंख से खून निकलने के भी निशान थे।
परिजनों ने बताया कि रात में दीपक और पूरा परिवार खाना खाकर सोने चले गए। सुबह में लगभग चार बजे उसके मोबाइल पर किसी का फोन आया। जिससे बात करते हुए घर से बाहर चला गया। हमें लगा की शौच के लिए बाहर गया होगा।
लेकिन कुछ ही घंटे बाद गांव में शोर हुआ कि दीपक का शव गांव के बाहर खेत में पड़ा है। बेटे की मौत की सूचना पर मां सेवाती देवी, बहन खुशबू एवं भाई छोटा भाई संदीप मौके पर पहुंचे। संदीप का मृत शरीर देखकर रोने लगे। परिजन ने कहा निश्चित ही दीपक की हत्या की गई है।
मृतक की बहन प्रीती चौहान ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों से हमारे घरवालों का जमीनी विवाद चल रहा था। अक्सर वो लोग मेरे भाई को मारने की धमकी देते थे। उन्हीं लोगों ने मेरे भाई को मारा है। मेरे भाई को गद्दारी से मारा गया है।
फोन करके बुलाया गया फिर मारा। उसके साथ कई बार मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया था। आज मेरे भाई को मार ही दिया। मैंने पुलिस को सब कुछ बता दिया है, कि किसने मेरे भाई को मारा है। मुझे इंसाफ चाहिए। हत्यारे को फांसी होनी चाहिए।
मेरे भाई को कई बार मारने की कोशिश की गई। मारा भी था उसे चोट भी आई थी। लेकिन इस बार मेरे भाई का गला दबा दिया गया। जिससे उसकी मौत हो गई। मैं प्रशासन से गुहार लगाती हूं कि जितनी जल्दी हो हत्यारे को गिरफ्तार किया जाए।
मृतक के चाचा लाला चंद चौहान ने बताया कि गांव के कुछ लोग से जमीन का विवाद चल रहा है। जिसको हम सुलझाना चाहते थे। कई बार हमारी तरफ से पहल भी की गई। लेकिन इन लोगों ने सुलह नहीं किया। मेरे भाई ने बताया था कि दीपक के ऊपर गांव की ही एक लड़की से छेड़खानी को लेकर मुकदमा हुआ था।
जिस मामले में मेरे भतीजे को जान से मारने की धमकी मिलती थी। प्रशासन से भी कई बार मैंने इस मामले में शिकायत की। लेकिन थाने पर हमारी बात नहीं सुनी जाती थी। जो धमकी देते थे, वो दंबग टाइप के लोग हैं। इसी से प्रशासन उनके ऊपर कार्रवाई नहीं करती थी।
जब भी शिकायत करने गए थाने पर तो हमें भगा दिया गया। हमारी सुनी हीं नहीं गई। अगर प्रशासन ने ध्यान दिया होता तो आज मेरा भतीजा जिंदा होता। प्रशासन की मिली भगत से ही ये घटना हुई है। प्रशासन ने थोड़ा सा भी ध्यान दिया होता,तो मेरा भतीजा हम सब के साथ होता।
एएसपी महेश कुमार अत्री ने बताया कि बकराबाद गांव में एक युवक के हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के मुताबिक उनका गांव के ही कुछ लोगों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। उन्हीं लोगों ने सुबह करीब 4 बजे हत्या की घटना को अंजाम दिया है। हालांकि पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। परिजन ने ही बताया कि युवक का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है। परिजनों के तहरीर पर गांव के दो युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मौके से फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है।

'