Today Breaking News

IPL क्रिकेट मैच के 6 सट्टेबाज गिरफ्तार...लैपटॉप, 30 ATM कार्ड, 48 सिम कार्ड, 16 मोबाइल और गाड़ी बरामद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ जिले में ऑनलाइन फ्रॉड और आईपीएल में सट्टेबाजी करने वाले छह शातिर अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह सभी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड समेत छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों के निवासी बताए जा रहे हैं। इनके कब्जे से 16 मोबाइल फोन, चार लैपटॉप, 30 एटीएम कार्ड, 15 चेक बुक, 48 सिम कार्ड, तीन पासबुक और दो मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।
आपको बता दें यह पूरा मामला थाना सराय लखंसी क्षेत्र अंतर्गत चांदमारी इमलिया मोहल्ले का है। पुलिस के अनुसार यह सभी शातिर सड़क के किनारे बैठ कर हिसाब-किताब और पैसों की लेन-देन करने की बात कर रहे थे। इसी के साथ वहीं पर बैठ कर आपस में लैपटॉप की अदला-बदली भी कर रहे थे। तभी मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को एक साथ गिरफ्तार कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक महेश सिंह अत्री ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार के दिन थाना सराय लखंसी पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। जिसमें छह लोगों को पुलिस ने पकड़ा है। यह अंतर्राज्यीय गिरोह है, जिसमें कूटरचित तरीके से पैसों का लेन-देन, ऑनलाइन बेटिंग और आईपीएल में सट्टेबाजी से संबंधित यह लोग हैं।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान इनके कब्जे से 16 मोबाइल फोन, चार लैपटॉप, 30 एटीएम कार्ड, 15 चेक बुक, 48 सिम कार्ड, तीन पासबुक और दो मोटरसाइकिल बरामद हुआ है। इसमें मऊ जिले के साथ उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार और छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों से संबंधित लोग हैं। इसमें दुर्गेश गिरी घोसी के सेमरी जमालपुर का रहने वाला है, जो यहाँ पर सभी प्रकार की सुविधाएं मुहैया कराने का काम करता था।

इसके साथ दीपक कुमार और रोशन कुमार बिहार के रहने वाले हैं। पी रोहन और हिमांशु साहू छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं और विजय मुंडा झारखंड का रहने वाला है। पुलिस टीम में थाना सराय लखंसी के प्रभारी निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह के साथ उपनिरीक्षक प्रभात चंद्र पाठक, मनमोहन सिंह, सुनील यादव, लव कुमार, सुरजीत कुमार, पंकज कुमार शामिल रहे हैं।
'