Today Breaking News

गाजीपुर जिला जेल में अब्बास ने पढ़ी ईद की नमाज, कल पिता मुख्तार की कब्र पर पढ़ा था फातेहा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने आज गाजीपुर जेल में ही ईद की नमाज पढ़ी। दोपहर बाद उसे मुहम्मदाबाद फाटक (घर) ले जाने की बात कही जा रही। जिला जेल से लेकर फाटक उसके घर तक सुरक्षा का कड़ा पहरा है।
इस बीच मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पहली ईद होने से उसका परिवार गम के बीच त्योहार मना रहा है। मुहम्मदाबाद नगर स्थित ईदगाह पर पहुंचकर मुख्तार अंसारी के बड़े भाई पूर्व विधायक सिबगतुल्लाह अंसारी, सांसद अफजाल अंसारी, पुत्र उमर अंसारी और भतीजे विधायक सुहैब मन्नू अंसारी ने नमाज अदा किया।

मुख्तार के बड़े भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि ईद साल भर का त्योहार है। अब्बास के फाटक आने से भीड़ ज्यादा हो जाती इसलिए हमने प्रशासन से जेल में ही नमाज पढ़ा लेने का निवेदन किया है। नमाज के बाद उन्हें घर लाने का आग्रह किया गया है। वहीं प्रशासन की तरफ से अब्बास अंसारी को आज गाजीपुर जेल में ही रहने की बात बताई गई है।
अफजाल ने कहा कि 12 अप्रैल को मुख्तार अंसारी को दफन किए 13 दिन हो जाएगा। इस दिन मुख्तार के लिए विशेष नमाज अदा किया जाएगा। इसमें शामिल होने के लिए अब्बास को मोहम्मदाबाद लाया जाएगा।

इससे पहले 10 अप्रैल को अब्बास अंसारी ने अपने पिता मुख्तार की कब्र पर 15 मिनट फातेहा पढ़ा था। इस दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। दिन में उसे गाजीपुर जेल से करीब 4.30 बजे पुलिस मोहम्मदाबाद लेकर पहुंची थी। जहां फाटक पर दुआख्वानी के बाद नमाज और फिर पिता की कब्र पर फातेहा पढ़ने अब्बास पहुंचा था।

भारी सुरक्षा के साथ ही ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। बुधवार की शाम को 8 बजकर 15 मिनट पर अब्बास को फाटक से गाजीपुर जिला जेल लाया गया। अब्बास ने फाटक पर 3 घंटे बिताए थे। सुप्रीम कोर्ट ने अब्बास को 4 दिन की मोहलत दी है। 13 अप्रैल को उसे कासगंज जेल में शिफ्ट किया जाएगा।
'