Today Breaking News

गाजीपुर पहुंची साईमा खाँ का जनपदवासियों ने दिल खोलकर किया स्वागत; UPSC में प्राप्त की थी 165वीं रैंक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. UPSC की परीक्षा में 165वां रैंक लाने वाली गाजीपुर के सेवराई तहसील अंर्तगत दिलदारनगर (Dildarnagar News) क्षेत्र के उसिया गांव की बेटी साईमा खाँ सोमवार को परिजनों के साथ अपने पैतृक गांव पहुंची। जहां दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने उनका भव्य स्वागत किया। साईमा के घर आने से उनके परिजन और ग्रामीण काफी खुश नजर आए।
UPSC में 165 वीं रैंक लाने वाली साईमा खाँ ने बताया कि आईएएस बनने के बाद पहली बार पैतृक गांव उसिया आ रही हूं। अपनों के द्वारा इस हौसला अफजाई को देखकर काफी खुशी महसूस हो रही है। उन्होंने बताया कि उनकी इस उपलब्धि पर माता-पिता एवं सगे संबंधी सहित ग्रामीणों का भी योगदान रहा है। सभी मेरी हौसला अफजाई करते थे।
साईमा के पिता सिराज खाँ ने बताया कि वह जिस तरह लगन मेहनत के साथ तैयारी कर रही थी, मुझे पूर्ण विश्वास था एक न एक दिन कामयाबी जरूर मिलेगा। और आज मेरी बेटी को कामयाबी मिल गई मुझे अपनी बेटी पर गर्व है। इस मौके पर ग्रामीण और क्षेत्र के लोगों द्वारा आईएएस बनकर घर वापसी आने पर साईमा एवं परिवार के लोगो का भव्य स्वागत किया।

दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतरते ही साईमा पर लोगों ने पुष्प वर्षा शुरू कर दी। इस दौरान लोग साईमा के साथ सेल्फी लेने के लिए भी काफी जद्दोजहद करते दिखे। आईएएस बनी बेटी के आने की खुशी में लोगों ने घंटों इंतजार किया। जिसके आने के बाद लोगों ने माल्यार्पण कर एवं पुष्प वर्षा करते हुए उसका स्वागत सम्मान किया। गांव पहुंचने पर गांव के स्वर्गीय नाजीर हुसैन खान स्मृति द्वार पर लोगों ने माल्यार्पण कर इस्तकबाल किया।
'