Today Breaking News

गाजीपुर जिले में शार्ट सर्किट से लगी आग कई, बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां क्षेत्र के हरदासपुर कला और रामपुर पतारी गांव के पास नजदीक से गुजर रही हाई टेंशन के तार की चिंगारी से गेहूं के फसल में भीषण आग लग गई। आग इतना विकराल था कि लोग आग बुझाने के लिए पास पहुंचने से डर रहे थे। 
बिजली विभाग को सूचना मिलने के बाद आपूर्ति को बंद कर दिया गया। बिजली आपूर्ति बन्द होने के बाद बाल्टी के पानी की मदद से अन्य फसल को जलने से बचाने में लोग कामयाब रहे। लेकिन इस आग से लगभग 8 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

रिंकू सिंह की साढ़े तीन बीघा, रामजन्म राम,हृदय सिंह, बाबू नंदन राम, अजय प्रताप सिंह, बबलू सिंह का लगभग साढ़े पांच बीघा खड़े गेहूं की फसल जलकर राख हो गई।

ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाते तब तक आधे दर्जन किसानों की आठ बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। रिंकू सिंह ने कहा कि हाई टेंशन तार हटाने के लिए कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को आवेदन दिया गया लेकिन आज तक बिजली के तार को ना तो हटाया गया, ना ही केबलिंग किया गया और आज आग से इतनी बड़ी हादसा हो गई किसानों की सबसे बड़ा नुकसान हो गया।

सूचना मिलने पर लेखपाल सौरभ सिंह, कानूनगो, ग्राम प्रधान ने पहुंचकर किसानों के नुकसान की रिपोर्ट तैयार की और मुआवजे का आश्वासन दिया।

'