Today Breaking News

गाजीपुर जिले का PWD विभाग जागा और की बड़ी कार्रवाई...अवैध अतिक्रमण का सीमांकन कर कराया मुनादी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कासिमाबाद चौराहे पर PWD विभाग के द्वारा रविवार को अवैध आक्रमण का सीमांकन कर मुनादी किया गया। जिससे एक बार फिर सड़क किनारे पटरियों पर अवैध अतिक्रमणकारियों में विभाग की कारवाई से हड़कंप मचा रहा है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कासिमाबाद चौराहे पर गोलंबर और ब्लैक स्पॉट एरिया घोषित हुआ है। जिसको लेकर चौरीकरण का कार्य चल रहा है। 2 महीने पूर्व कासिमबाद चौराहे से जुड़े प्रमुख मार्गों पर सड़क किनारे अवैध अधिकरण के खिलाफ पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा कार्रवाई हेतु नोटिस भेजा गया था। रविवार को PWD विभाग के द्वारा एक बार फिर चौराहे से जुड़े प्रमुख मार्गों पर अवैध अतिक्रमण मुक्त अभियान को लेकर सड़क के मध्य से दोनों पटरियों पर सीमांकन किया गया। इस दौरान दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा गया कि जल्द से जल्द निर्माण को हटा ले अन्यथा जल्द कार्रवाई की जाएगी। पीडब्ल्यू विभाग के द्वारा सीमांकन के बाद चौराहे पर विभाग के द्वारा मुनादी कराकर दुकानदारों को सूचित किया गया। जिससे दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा।

कासिमाबाद PWD के JE सुरेंद्र यादव ने बताया कि अवैध अतिक्रमण हेतु एक शिकायतकर्ता के द्वारा न्यायालय में रिट दाखिल की गई है। जिसके क्रम में 2 महापूर्व नोटिस अवैध आक्रमणकारियों के खिलाफ भेजा गया। उसके बाद आज सड़क के दोनों तरफ पटरियों पर सीमांकन किया गया और सीमांकन कर अवैध अतिक्रमण को चिह्नित कर दुकानदारों से जल्द से जल्द हटाने का निर्देश दिया है।

यह कार्रवाई चौराहे के प्रमुख मार्ग पर 400 मीटर सर्किल राजस्व अभिलेख के तहत पारा से रसड़ा मार्ग पर कुल 20 मीटर तथा मऊ से यीशुफपुर मार्ग पर 35 मीटर सड़क के दोनों तरफ अवैध अतिक्रमण का सीमांकन किया गया है। कहा कि निर्वाचन का कार्य प्रगति पर है, जिलाधिकारी के द्वारा ऑर्डर होते ही अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई की जाएगी।
'