Today Breaking News

गाजीपुर में विवाहिता की मौत के मामले में 5 के खिलाफ FIR दर्ज, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां (Zamania News) कोतवाली क्षेत्र के मथारे गांव में 2 दिन पूर्व विवाहिता गुलनाज खातून (22) की मौत हुई थी। इस मामलें में पुलिस ने बीते देर रात को मृतका की मां हुस्न आरा बेगम निवासी लहना थाना गहमर की तहरीर के आधार पर पति, ससुर, सास सहित 5 के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन में जुटी है।
वहीं, खुद के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मिलते ही ससुराल के लोग फरार हो गए। जबकि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए उनके सम्भावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।
लहना थाना गहमर निवासी मृतिका के बडे भाई अजहरूद्दीन ने बताया कि उसकी छोटी बहन गुलनाज खातून का निकाह 19 जनवरी 2021 को जमानियां कोतवाली क्षेत्र के मथारे निवासी जावेद मिर्ज़ा के साथ हुआ था। भाई ने बताया कि निकाह के कुछ दिन बाद से ही उसकी बहन को दहेज की मांग को लेकर मारपीट के साथ ही प्रताड़ित किया जाने लगा।
मृतका के बडे भाई अजहरूद्दीन ने बताया कि बीते 6 अप्रैल की दोपहर को उसकी बहन गुलनाज खातून को उसका शौहर जावेद मिर्जा, सास, ससुर व 2 ननद ने मिलकर उसकी बहन को मारपीट करने के साथ ही उसे जान से मारकर कमरे में रस्सी के सहारे फंदे पर लटका दिया‌ था। उन्होंने बताया कि अस्पताल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। भाई ने बताया कि उसकी बहन के शरीर सहित गर्दन पर गहरे चोट के निशान थे, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

जमानियां कोतवाली प्रभारी निरीक्षक श्यामजी यादव ने बताया कि विवाहिता की मौत के मामले में मायके वालों की तहरीर के आधार पर पति,सास ससुर सहित पांच के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी है। साथ ही आरोपियों की तलाश में जुटी है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

'