Today Breaking News

गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर आए दिन चोरी और छिनैती, CCTV कैमरा भी नहीं, यात्रियों को हो रही परेशानी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाना क्षेत्र का दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन अपने आप में पहचान रखता है। मऊ, आजमगढ़ और गाजीपुर जिले के कई जगहों से यात्रियों की ट्रेन से सफर करने की सुविधाजनक दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पड़ता है। जहां से लोग अपनी दूर दराज की यात्रा तय करते हैं। यहां दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन हजारों यात्री यात्रा करने के लिए आते जाते रहते हैं। 

यहां उनके साथ उनकी जरूरत के सामान भी उपलब्ध रहते हैं, लेकिन अपराध रोकने के लिए सरकार ने हर सार्वजनिक स्थानों पर त्रिनेत्र ऑपरेशन के तहत सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश जारी किया था, लेकिन आज तक दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन इस सुविधा से कोसों दूर है।

दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन से लगभग रोजाना कई एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें गुजरती है। यहां रोज लगभग 4 हजार से 5 हजार यात्री रोजाना दिन हो या रात दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन से यात्रा करते हैं। भीड़-भाड़ ज्यादा होने की वजह से दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन पर कई प्रकार की दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं। चोर उचक्के भीड़ भड़का फायदा उठाकर रात्रि हो या दिन यात्रियों का सामान चुरा कर भाग जाते हैं। यहां यात्रियों से मोबाइल के बीच छिनैती करके भाग जाते हैं। जिसे यात्रियों की बहुत ही परेशान उठानी पड़ती है।

CCTV कैमरा नहीं लगे होने से चोरों के हौसले और भी ज्यादा बुलंद हो जाते हैं, जिससे दिन में भी चोरी करने से नहीं कतराते हैं। चोर जब कोई दुर्घटना हो जाती है। तो दुर्घटनाओं का असली वजह भी नहीं चल पाता है। जिसमें दुर्घटना ग्रस्त व्यक्ति उचित न्याय नहीं मिल पाता है। वहीं, रेलवे स्टेशन मास्टर आरके सुमन ने बताया कि CCTV कैमरा लगाने का आदेश जारी हो चुका है। इसका सर्वे भी जल्दी में हुआ है। लगभग पूरे स्टेशनों पर 9 से 10 CCTV कैमरे जल्द लगाए जाएंगे।
'