Today Breaking News

साहब! मुझे अंग्रेजी नहीं आती, पति को हिंदी पसंद नहीं...देखभाल को बुलाई थी बहन पति संग फरार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आगरा. अंग्रेजी न बोल पाने पर भी शादी टूट सकती है। एक ऐसा ही मामला पुलिस के पास आया। रविवार को परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग हुई। बात नहीं बनी। मुकदमे के आदेश दिए गए हैं। हैरानी की बात यह है कि एक साल पहले मुलाकात के बाद तीन महीने पहले दोनों ने लव मैरिज की थी। युवक गुरुग्राम में एक निजी बैंक में नौकरी करता है। दक्षिण भारतीय है। 
एक साल पहले ट्रेनिंग के लिए आगरा आया था। कमला नगर निवासी युवती से उसकी मुलाकात हुई। दोनों में दोस्ती हो गई। दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। तीन माह पहले दोनों ने शादी कर ली। युवती ने पुलिस से शिकायत की थी। बताया कि वह पंद्रह दिन से मायके में रह रही है।

पति अंग्रेजी बोलता है, वह ठीक से अंग्रेजी नहीं बोल पाती। हिंदी में बात करती है। पति को उसका हिंदी में बात करना पसंद नहीं। इस बात पर घर में विवाद होने लगा। पति ने उस पर दबाव बनाया कि सिर्फ अंग्रेजी में ही बात करेगी। वह परेशान हो गई। जब भी हिंदी बोल देती पति उसके साथ अभद्रता करता। पंद्रह दिन पहले वह मायके आ गई। परिवार परामर्श केंद्र में पति को बुलाया गया था। उसने कहा कि वह दक्षिण भारतीय है। हिंदी ठीक से नहीं बोल पाता। काउंसलर डॉ. अमित गौड़ ने बताया कि समझौता न होने पर मुकदमे की संस्तुति की गई है। पति ने पत्नी को साथ रखने से साफ इनकार कर दिया।

परिवार परामर्श केंद्र में एक और मामला चर्चा का विषय बन गया। विवाहिता का एक्सीडेंट हो गया। पैर की हड्डी टूट गई। देखभाल के लिए उसने अपनी छोटी बहन को बुलाया। पति उसे लेकर फरार हो गया। इस मामले में भी मुकदमे के आदेश हुए हैं। लोहामंडी निवासी युवती ने बताया कि उसकी शादी 2020 में जगदीशपुरा निवासी युवक से हुई थी। 2021 में मां बनी। एक बच्ची को जन्म दिया। वह एक हादसे में जख्मी हो गई। छोटी बहन देखभाल करने आई थी। पति उसके साथ फरार हो गया। दो साल से दोनों का कोई सुराग नहीं है। परिवार परामर्श केंद्र में इस मामले में भी मुकदमे के आदेश हुए।

'